छोटी बहनों के विवाह के लिए तस्कर बना भाई, नशे की बड़ी खेप सहित काबू

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 02:09 PM (IST)

लुधियाना: अपनी छोटी बहनों के विवाह करने के लिए पैसे एकत्रित करने के लिए एक कैंटर चालक नशा तस्कर बन गया। वह यहां से 1795 किलोमीटर दूर पश्चिमी बंगाल के सिलिगुड़ी इलाके से नशे की खेप लेकर आया। इससे पहले वह इसकी स्पलाई करता एंटी नारकोटिकस की चौकसी कारण पकड़ा गया। पुलिस ने उसके कब्जे से नशे की 5,000 गोलियां और 3 किलो चूरापोस्त बरामद किया है।

आरोपी की पहचान 28 साला राजविन्दर सिंह उर्फ लाली के तौर पर हुई है। वह जगराओं के थाना सदर अधीन आते गांव कोठे जीवे का रहने वाला है। उसके खिलाफ जोधेवाल थाने में एन.डी.पी.एस. एक्ट के अंतर्गत पर्चा दर्ज किया गया है। पुलिस ने वह कैंटर भी अपने कब्जे में ले लिया है, जिसमें नशे की तस्करी की गई थी। सैल के प्रमुख इंस. जगजीत सिंह ने बताया कि आरोपी को गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को नई सब्जी मंडी के पास से काबू किया गया। पुलिस को जानकारी मिली थी कि लाली वेस्ट बंगाल से अनानास फल की आड़ में अफीम की बहुत बड़ी खेप लेकर आ रहा है।

इस पर पुलिस ने नजर रखी। जैसे ही आरोपी लुधियाना में दाखिल हुआ, पुलिस मुस्तैद हो गई और काराबारा चौक में जबरदस्त नाकाबंदी की गई। जैसे ही वह माल अनलोड करके वहां से निकला, उसे पकड़ लिया गया। जगजीत ने बताया कि तलाशी दौरान उसके पास से ट्रामाडोल की 50-50 गोलियों के 100 पत्ते और 3 किलो चूरापोस्त मिला, जिस पर उसे नशे वाले पदार्थों सहित हिरासत में लेकर कैंटर जब्त कर लिया गया और पूछताछ के लिए थाने लाया गया।

पुछताछ दौरान आरोपी ने अपना अपराध कबूल करते बताया कि काम मंदा होने के कारण परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी, ऊपर से उसकी 2 छोटी बहनें हैं, जिनके विवाह का जिमा भी उसके सिर पर है। उसके पिता का भी काम धंधा ठीक नहीं चल रहा। बहनों के विवाह और आर्थिक हालत सुधारने के लिए उसे पैसों की जरूरत थी। आसान तरीके के साथ पैसेकमाने के लिए उसे नशा तस्करी का रास्ता सूझा और वह अपराध की दलदल में धंस गया। पुलिस का कहना है कि आरोपी को अदालत में पेश करके पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।
 

Vaneet