नौजवानों ने सिविल अस्पताल में धरना देकर कादियां रोड पर किया चक्का जाम

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 12:03 AM (IST)

बटाला(बेरी): सिविल अस्पताल में चल रहे नशा छुड़ाओ केन्द्र में उपचार हेतु आए नौजवानों ने हंगामा करते हुए सिविल अस्पताल में धरना दिया और अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध प्रदर्शन किया। इस मौके नशा छुड़वाने आए नौजवानों ने कहा कि सिविल अस्पताल प्रशासन उनको नशा छोडऩे की दवाई नहीं उपलब्ध करवा रहा है जिसके चलते आज उन्हें मजबूरन अस्पताल में धरना देना पड़ा है।

हम सभी युवा अस्पताल में दवाई लेने हेतु आए हैं लेकिन डाक्टर हमें पुन: 4 बजे आकर दवाई प्राप्त करने को कह रहे हैं जबकि दूसरी तरफ पंजाब सरकार की ओर से लगातार यह ढिंढोरा  पीटा जा रहा है कि नशे करने वाले नौजवान सरकारी अस्पतालों में जाकर अपना फ्री उपचार करवा सकते हैं ताकि वे नशा छोड़ सकें। 

इस उपरांत नौजवानों ने कादियां चुंगी पर जाकर कुछ समय के लिए रोड जाम करते हुए आवागमन भी ठप्प रखा व प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। इस बारे में सूचना मिलते ही पुलिस चौकी अर्बन एस्टेट के इंचार्ज ए.एस.आई. अशोक कुमार ने पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंच धरनाकारी नौजवानों को शांत करवाया।

नशा छुड़ाओ केन्द्र इंचार्ज डा. जसकरण सिंह ने बताया कि  पहले 100 रोगियों की दवाई आती थी और अब नशा छोडऩे वालों की संख्या 350 तक पहुंच गई है जबकि सिविल अस्पताल में दवाई मौजूद हैं लेकिन नशा छोडऩे की दवाई लेने आने वाले नौजवान कतार में नहीं आ रहे थे जिसके चलते ऐसी स्थिति बन गई। प्रशासन से मांग है कि पुलिस नशा मुक्ति केन्द्र में कड़े सुरक्षा प्रबंध करे ताकि केन्द्र में तैनात महिला स्टाफ खुद को सुरक्षित महसूस कर सके। 
-

Des raj