सऊदी अरब और कुवैत में फंसे युवकों ने मान से लगाई मदद की गुहार

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 02:06 PM (IST)

शेरपुर: पिछले कुछ समय से पंजाब के नौजवानों के विदेशों में फंसे होने की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। आए दिन किसी न किसी नौजवान की वीडियो वायरल हो रही है,जो विदेशों में फंसे होने के कारण सरकार से मदद गुहार लगा रहा होता है। ट्रैवल एजैंटों के हाथ लाखों की नकदी लुटाने के बाद विदेश गए नौजवान वहां धोखे का शिकार हो कर फंस जाते हैं। उनका वहां मानसिक, शारीरिक और आर्थिक तौर पर शोषण होता है। ऐसे हालातों में फंसे नौजवानों की तरफ से  संगरूर से सांसद और'आप'पंजाब के प्रधान भगवंत मान के आगे गुहार लगाई जा रही है।

इस तरह की 2 अन्य वीडियो वायरल हुई हैं, जिनमें विदेश में फंसे नौजवानों की तरफ से उनके साथ हो रही धक्केशाही और बेइंसाफी की कहानी बयां की गई है। पहली वीडियो में रवेल सिंह पुत्र कश्मीर सिंह गांव लक्कड़वाला जिला श्री मुक्तसर साहिब के रहने वाले ने बताया कि वह पिछले 5 माह से कुवैत में फंसा हुआ है। उसे एजैंट ने यहां कंपनी में पैकिंग का काम करने का कहकर भेजा था।  यहां आकर उसे पता लगा कि उसे किसी कुवैती के हवाले कर दिया गया है। यहां उससे मारपीट के साथ बुरा सुलूक किया जाता है। रवेल सिंह की तरफ से देश वापिसी के लिए भगवंत मान से मदद की गुहार लगाई गई है।

दूसरी वीडियो में भी सुखप्रीत सिंह नामक युवक ने बताया कि वह 8-9 माह से साउदी अरब में फंसा हुआ है।  उसे कोई वेतन नहीं मिल रही और मालिक धक्के से उससे काम करवाता है। सुखप्रीत ने अपने हलका जगरावां के विधायक सरबजीत कौर माणूके और संगरूर से सांसद भगवंत मान से अपील की है कि उसकी वतन वापिसी करवाए। इस संबंधी मान ने कहा कि यह सब कुछ राज्य और केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह रवेल सिंह और सुखप्रीत सिंह की देश वापिसी के लिए तुरंत विदेश मंत्रालय के साथ बातचीत करेंगे। 

swetha