युवकों ने डाक्टर से  किया दुर्व्यवहार, डाक्टरों ने दिया धरना

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 09:44 PM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): स्थानीय सिविल अस्पताल में बीती रात कुछ युवकों द्वारा आपातकक्ष में डाक्टर से दुर्व्यवहार किए जाने पर आज प्रात: डाक्टरों ने हड़ताल कर दी। इधर अस्पताल प्रभारी डा. अमित चौधरी के नेतृत्व में सभी डाक्टरों ने नगर थाना नंबर 1 के प्रभारी परमजीत को शिकायत पत्र देते हुए उक्त युवकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद डाक्टरों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी।

जानकारी के अनुसार गत रात्रि डा. पुनीत सलूजा जब आपात कक्ष वार्ड में ड्यूटी कर रहे थे तो इसी दौरान रात्रि करीब 10 बजे के करीब आधा दर्जन युवक गांव कुंडल निवासी एक खिलाड़ी धर्मप्रीत पुत्र गुरविंद्र सिंह के कंधे में चोट आने पर उसे अस्पताल में भर्ती करवाने लेकर आए। डा. पुनीत ने बताया कि जब उसने उक्त युवकों को अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ न होने की बात कहते हुए धर्मप्रीत को रैफर करने की बात कही तो उन युवकों में से बब्बू व अमनदीप नामक युवक ने उनसे दुव्र्यवहार करते हुए धमकियां र्दं और वीडियो भी बनाई। घायल युवक के साथ आए युवक नशे में धुत्त थे जिस पर उन्होंने इस बात की सूचना रात्रि को ही नगर थाना नंबर 1 पुलिस को दी तो कुछ समय बाद 2 पुलिस कर्मचारी आए लेकिन अस्पताल में आकर उक्त युवकों के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की बजाय उनसे हाथ मिलाकर चलते बने।

रोष में आज सुबह डाक्टरों ने सुबह 8 बजे ओ.पी.डी. बंद करते हुए अस्पताल में हड़ताल कर दी। डा. पुनीत ने अस्पताल की प्रभारी डा. अमिता चौधरी को शिकायत पत्र देते हुए कहा कि यह अस्पताल में कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी डाक्टरों से दुर्व्यवहार के अनेकों मामले सामने आ चुके हैं। इसलिए उनकी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएं। जिस पर प्रभारी ने कहा कि वह इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करवाएंगी। इधर आज सुबह अस्पताल में डाक्टरों द्वारा धरना लगाने की सूचना पर थाना प्रभारी परमजीत मौके पर पहुंचे और डाक्टरों से पूछताछ की।

इसके बाद प्रभारी के नेतृत्व में सभी रोषित डाक्टरों ने उनको शिकायत पत्र देते हुए युवकों पर कार्रवाई की मांग की। जिस पर थाना प्रभारी ने उनको शांत करवाते हुए अभद्र व्यवहार करने वाले युवकों पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिलाते हुए उनकी हड़ताल खत्म करवाई। इस मौके पर डा. युधिष्ठर चौधरी, डा. सुरेश, डा. महेश, डा. गगनदीप, डा. अमन नागपाल, डा. सौरभ फुटेला, डा. सारंग शर्मा, डा. नीरजा गुप्ता, डा. अर्पित शर्मा, डा. सुप्रिया व अन्य स्टाफ मौजूद था। 

Des raj