कृषि आर्डिनेंस के विरोध में यूथ विंग ने निकाली ट्रैक्टर रैली, केंद्र और अकाली दल खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 02:26 PM (IST)

चंडीगढ़:  कृषि आर्डिनेंस को लेकर किसानों का केंद्र सरकार खिलाफ गुस्सा फूट रहा है। पंजाब में हर क्षेत्र में इसके खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है। आज भी किसानों की तरफ से खेती आर्डिनेंस के विरोध में और ओर किसान की मांगों को लेकर केंद्र और राज्य सरकार विरुद्ध रोष प्रदर्शन करते हुए  रोड जाम और प्रदर्शन किया गया। इस मामले ने पंजाब की सियासत को भी हिला कर रख दिया है। राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ पंजाबी फिल्म इडस्ट्री के कई कलाकार भी इस अध्यादेश का जमकर विरोध कर रहे है। 

इसी कड़ी में आज मोहाली के एयरपोर्ट रोड पर सेक्टर-80 के गांव मौली बैदवान के पास ट्रैक्टर रैली निकाली गई। इसमें सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि केंद्र सरकार जिस तरह से पंजाब के किसान के खिलाफ अध्यादेश लाकर उन्हें बड़ी कंपनियों के हवाले कर बंधुआ मजदूर बनाने की चाल चल रही है, किसानों की फसलों को मन चाहे रेटों पर बड़ी कंपनियां खरीदेगी जिससे किसान अब मजदूर बनकर रह जाएंगे। इस पर उन्होंने अकाली दल को भी आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि पहले अकाली दल चुप रहा अब उन्हें समझ आया कि अगर वे इस कानून का विरोध नहीं करेंगे तो कोई भी किसान उन्हें वोट नहीं डालेगा। ऐसे में अब जाकर हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफा दिया। 

बता दें कि अकाली दल अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी को सीधे तौर पर चेतावनी देते हुए अध्यक्ष सुखबीर सिंह ने बुधवार को भी कहा था कि उनकी पार्टी किसानों के हितों के लिए सबकुछ कुर्बान कर सकती है। उन्होंने सरकार की तरफ से संसद में पेश किए गए कृषि सैक्टर के साथ सबंधित तीन बिलों का सख्त विरोध किया।

Tania pathak