युवकों ने की नाबालिगा से बलात्कार करने की कोशिश, असफल होने पर की मारपीट

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 04:05 PM (IST)

मोगा(संजीव): जिले के गांव किली गादरा में तीन युवकों द्वारा गांव की ही एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है। लड़की द्वारा शोर मचाने पर उसके साथ मारपीट भी की गई जिस पर घायल अवस्था में उसे मथुरादास सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में भर्ती प्रिया कौर पुत्री हरनेक सिंह निवासी गांव किली गादरा के पिता हरनेक सिंह उत्तर निरंजन सिंह ने बताया कि उन्होंने इस संबंधी एक आवेदन थाना फतेहगढ़ पंजतूर के मुख्य अफसर को दिया है कि मेरी 17 वर्षीय बेटी गांव के ही स्कूल में पढ़ती है। 

स्कूल के उपरांत वह गांव के ही एक घर में काम करने जाती है जब कल वह काम से वापस आ रही थी तो गांव के तीन युवक उसे उठाकर पानी वाली टंकी की तरफ ले गए जहां सुनसान इलाका है तथा उसके साथ बलात्कार का यत्न किया। प्रिया द्वारा शोर मचाने पर उसके साथ मारपीट की गई। शोर सुनकर गांव के कुछ लोग टंकी की तरफ आए तो तीनों युवक भाग खड़े हुए। उन्होंने बताया कि इन तीनों युवकों ने पहले भी लड़कियों की स्कूल वैन के सामने मोटरसाइकिल लगाकर उसे रोका था और लड़कियों से बदसलूकी की थी जिस पर मामला ग्राम पंचायत में गया तथा युवकों को ताकीद कर समझौता हुआ था। 

हरनेक सिंह के अनुसार उसकी बेटी गांव के स्कूल में पढऩे अकेली जाती है। स्कूल के उपरांत काम पर भी अकेली जाती है। उन्हें डर है कि तीनों युवक फिर से उनकी बेटी का रास्ता रोककर बलात्कार की कोशिश कर सकते हैं। हरनेक सिंह के अनुसार थाना पुलिस ने एक आरोपी को धर दबोचा है तथा दो फरार हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि बाकी युवकों को गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई की जाए ताकि अन्य लोगों को सबक मिल सके। 

अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार प्रिया कौर जांच के उपरांत ज्ञात हुआ है कि उसके साथ कोई जोर जबरदस्ती नहीं हो पाई है सिर्फ आंख पर चोट लगने के कारण उसे अस्पताल में दाखिल किया गया है। जब इस संबंध में थाना फतेहगढ़ पंजतूर के थाना इंचार्ज गुरजिंदर पाल सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच अधिकारी प्रिया कौर के बयान लेने मोगा के मथुरादास सरकारी अस्पताल में गए हैं लड़की के बयान के उपरांत ही कोई कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह पूछने पर कि एक युवक को पुलिस ने दबोचा है तो उन्होंने कहा कि प्रिया के बयान के बाद ही कुछ बताया जा सकता है।
 

Vaneet