बेअदबी मामले में जस्टिस जोरा सिंह का बड़ा खुलासा, कहा-'दोषियों को बचाने की कोशिश की गई'

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 04:48 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुए जस्टिस (रिटा.) जोरा सिंह ने बेअदबी और गोलीकांड संबंधी बड़े खुलासे करते हुए कहा कि दोषियों को बचाने की अकाली सरकार ने बड़ी कोशिश की और मेरी रिपोर्ट लेने से इंकार कर दिया। 'आप' द्वारा यहां रखी गई प्रैस कांफ्रैंस दौरान सीनियर नेता अमन अरोड़ा ने बताया कि कैसे अकालियों ने बेअदबी मामलों पर अपने ही बनाए जोरा सिंह कमिशन की रिपोर्ट  तक नहीं ली और आगे कांग्रेस पार्टी ने भी इस रिपोर्ट की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। 

जांच टीम के अधिकारियों ने कोई पूछताछ नहीं की
जोरा सिंह ने बताया कि जांच टीम के अधिकारियों ने बेअदबी कांड के संदिग्ध व्यक्तियों से कोई पूछताछ नहीं की, जिस कारण सही नतीजे सामने नहीं आ सके। उन्होंने इन व्यक्तियों के नाम राजविंदर सिंह, सूबेदार गुरजंट सिंह, हरदेव सिंह, ग्रंथी रणजीत सिंह, गोरा सिंह और टेलर मास्टर बताए है।

बेअदबी मामलों में बादल परिवार जिम्मेदार 
 आप नेता अमन अरोड़ा ने बताया कि जोरा सिंह अकालियों की सरकार के समय 5 घंटें तक मुख्यमंत्री दफ्तर के बाहर रिपोर्ट लेकर बैठे रहे थे पर उनकी रिपोर्ट लेने कोई नहीं आया और आखिर में उन्होंने अपनी रिपोर्ट एक चपरासी को दी थी। उन्होंने बेअदबी मामलों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल को जिम्मेदार ठहराया है।  

Vatika