विधानसभा हलका गिद्दड़बाहा: विधायक का रिपोर्ट कार्ड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2016 - 02:43 PM (IST)

चार बार विजयी रही शिअद के विजयी रथ को वर्ष 2012 के विस चुनाव में रोका कांग्रेस के युवा प्रत्याशी अमरिंद्र सिंह राजा वडिंग ने। उन्होंने शिअद के संत सिंह बराड़ को 13652 मतों के अंतर से पराजित किया था।

विधायक का दावा
गिद्दड़बाहा के कांग्रेसी विधायक अमरिंद्र सिंह राजा वडिंग ने कहा कि उन्होंने चुनाव से पूर्व शहर वासियों की मुख्य मांग गैस एजैंसी को पूरा किया। उनके द्वारा एक नहीं बल्कि दो-दो गैस एजैंसी लाई गईं। साथ ही वह गिद्दड़बाहा रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 4.98 करोड़ रुपए मंजूर करवाए और इस संबंधी रेलवे स्टेशन पर कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा सराए रोहिल्ला और नांदेड साहिब गाड़ियों के गिद्दड़बाहा रेलवे स्टेशन पर ठहराव करवाए गए।


मौजूदा विधायक अमरिंद्र सिंह राजा वडिंग ने कहा कि 2017 में कांग्रेस की सरकार आने पर वह गिद्दडबाहा शहर में सीवरेज मि1स पानी की समस्या, सीवरेज जाम की समस्या, बेसहारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाऐगें और शहर में ऐसा बडा उद्योग स्थापित करेगें कि इलाके के कम से कम 10 हजार बेरोजगारों को रोजगार मुहैया हो सके। इसके साथ ही वह गिद्दडबाहा और दोदा में अति आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाऐं लाऐगें, लडकों और लडकियों के लिए शैक्षनिक इंस्टीट्यूट और 2-3 बड़े खेल स्टेडियम बनाएंगे। 

लोगों की प्रतिक्रिया
समाजसेवी संस्थाओं के को-आर्डीनेटर अनमोल जुनेजा बबलू ने कहा गिद्दड़बाहा सिविल अस्पताल में आर्थो के डाक्टर तो हैं परन्तु आर्थो के लिए सी.आर्म, एम.आर.आई., सी.टी0. स्कैन आदि की सुविधाऐं नहीं हैं। साथ ही अस्पताल में डायलसिस की सुविधा नहीं है। अल्ट्रासाउंड मशीन है परन्तु इसको चलाने वाले डॉक्टर कांट्रैक बेस पर हैं केवल एक घंटे के लिए ही ड्यूटी पर आते हैं। जबकि सरकार को इस अस्पताल के लिए जरूरी साजो-समान डॉक्टरों की कमी को पूरा करना चाहिए।
-समाजसेवी अनमोल जुनेजा बबलू

शहर में हो रहे क्राइम को रोकने के लिए पुलिस की नफरी बढ़ाई जाए, शहर के लोगों को सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने के लिए प्रेरित किया जाए, सडक दुर्घटनाओं में घायल हुए व्यक्तिओं के लिए अति आधुनिक एम्बुलैंस का प्रबंध सरकार द्वारा किया जाए।
-पंजाब पुलिस कमेटी के प्रवीण बांसल  

शहर के सिनेमा रोड, नसवार फैक्ट्री, ठाकुर मोहल्ला व रूपनगर को आपस में जोड़ने वाली गली और सिटी क्लब के पास बने कूढे़ के डंपिग प्वाइंटस को हटाना समय की मुख्य जरूरत है। उन्होनें कहा कि इन रास्तों से शहर में लोग दाखिल होते हैं तो कूढे़ के ढेर उनका स्वागत करते हैं जिससे शहर में आने वाले व्यक्ति के दिमाग में अलग तरह की नाकारात्मक छवि बनती है वहीं यह कूढे़ के ढेर किसी बड़ी बीमारी को भी आमंत्रित कर रहे हैं।
-संजय शर्मा राज्य अध्यक्ष अखिल भारतीय सरस्वती ज्योतिष मंच

नेता लोग आज की युवा पीढ़ी को नैतिकता का पाठ भी पढाएं तो एक बेहतर समाज का निर्माण हो सकता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मौड मंडी में एक विवाह समारोह के दौरान डांसर को गोली लगने पर उसको घसीटते हुए ले जाते लोगों का वीडियों सामने आया है उससे तो नैतिकता नाम की कोई भी चीज लोगों में न के बराबर हो गई है। आज जररूत है समाज को ऐसे नेताओं और अध्यापकों की जो अन्य समाज सुधारों के साथ साथ पर नैतिक शिक्षा पर भी जोर दें।  
-पंजाब होमियोपैथिक कौंसिल के पूर्व चेयरमैन डा. भूपिंद्र सिंह


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News