बच्चों के साथ मारपीट करने वाले ग्रंथी पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 09:26 AM (IST)

संगरूर(बेदी, हरजिंद्र,विवेक सिंधवानी, यादविंद्र): सामाजिक व आर.टी.आई. कार्यकत्र्ता जतिन्द्र जैन द्वारा नाबालिग बच्चे के साथ मारपीट के उठाए मामले के बाद हरकत में आए प्रशासन की ओर से गत देर सायं पीड़ित बच्चे व उसके भाई को एहतियातन पिंगलवाड़ा आश्रम संगरूर में भेजा गया था। उनको आज राजपुरा स्थित सरकार द्वारा बनाए बाल निकेतन में भेजा जाना था। इस दौरान अचानक इन पीड़ित बच्चों की मां की ममता जाग उठी तथा वह उन्हें लेने परिजनों के साथ पिंगलवाड़ा आश्रम पहुंच गई।

वर्णनीय है कि गत दिवस सुनाम के कच्चा पहा रोड पर बने एक  गुरुघर में रह रहे 2 बच्चों में से एक बच्चे के साथ गुरुघर के ग्रंथी द्वारा कथित तौर पर स्पीकर की तार के साथ मारपीट की गई थी। इसकी वीडियो बनाए जाने के बाद सामाजिक कार्यकत्र्ता जतिन्द्र जैन के साथ स्थानीय लोगों द्वारा प्रशासन के ध्यान में यह घटना लाई गई व बच्चों को बचाते हुए गुरुघर के ग्रंथी को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया था।आज सुबह आर.टी.आई. एक्टीविस्ट जतिन्द्र जैन व सीटी बजाओ की टीम में शामिल अनिल गोयल, सोनू सिंगला व परमजीत सिंह इन बच्चों को मिलने के लिए पहुंचे, परन्तु कुछ देर बाद बच्चों की मां परमजीत कौर अपने परिजनों के साथ पहुंच गई और बच्चों को वापस ले जाने की गुहार लगाने लगी।

बच्चों को लेने पहुंची मां से सुनाम में बच्चों को छोड़े जाने संबंधी पूछने पर उसने कहा कि घरेलू परेशानियों के कारण बच्चों की पढ़ाई के लिए गुरुघर में छोड़ा गया था और वह इससे अनजान थी कि उनके बच्चों को प्रताडि़त किया जा रहा है। महिला ने इस बात से तौबा की कि वह आगे से अपने बच्चों को कहीं नहीं भेजेंगी।

Vatika