सिविल अस्पताल खुद बांट रहा बीमारियां, सामने आई हैरान कर देने वाली तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 02:28 PM (IST)

संगरूर : जिले का बड़ा सिविल अस्पताल संगरूर आजकल सेहत सहूलियतों के साथ-साथ बीमारियां भी बांट रहा है, क्योंकि अपनी बीमारियों का इलाज करवाने के लिए आने वाले लोगों को यहां गंदगी के ढेर तथा सीवरेज के ओवरफ्लो गंदे पानी की समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है। सिविल अस्पताल संगरूर लोगों को सेहत सहूलियतें देने के साथ-साथ गंदगी के ढेर तथा गंदा पानी भी प्रदान कर रहा है, जो कि बीमारियों का कारण भी बनता जा रहा है। लोगों की सेहत की सहूलियत के लिए बनाए गए अस्पताल में लगे कूड़े के ढेरों पर ओवरफ्लो गंदे पानी कारण अस्पताल में आने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन इस सबसे अस्पताल तथा जिला प्रशासन आंखें बंद किए बैठा है।

यह भी पढ़ें : Sidhu Moose Wala के Fans के लिए Good News, आ रहा है “छोटा सिद्धू मूसेवाला”

यह भी पढ़ें : पंजाब में बड़ी वारदात, ताबड़तोड़ गोलियों से छलनी किया Gangster सुखा ह*त्या केस का गवाह

अस्पताल के गेट के आगे लगते हैं कूड़े के ढेर

पंजाब केसरी टीम ने जब अस्पताल का दौरा किया, तो देखा अस्पताल का एक गेट जिसको ताला लगा कर बंद किया हुआ था, के आगे कूड़े के बड़े ढेर पड़े थे। इन कूड़े के ढेरों के कारण यहां लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था, वहीं इस कारण कई बीमारियां फैलने क डर भी बना हुआ था। यह अस्पताल अब के लिए इलाके के लिए खतरा बना हुआ है।

पर्ची खिड़की पर एमरजैंसी आगे खड़ता है ओवरफ्लो गंदा पानी

अस्पताल में सीवरेज सिस्टम की हालत भी बद से बदतर है, क्योंकि बाहर पर्ची खिड़की तथा एमजैंसी के आगे सीवरेज का गंदा ओवरफ्लो पानी खड़ा रहता है। लोग इस गंदे पानी में गुजरने पर मजबूर हैं, लेकिन प्रशासन सीवरेज सिस्टम के सुधार में कोई पहल नहीं कर रहा। अस्पताल में स्थित आयुर्वैदिक विभाग के साथ बने बाथरूमों को ताले लगाए हुए हैं तथा इन बंद बाथरूमों के कारण अस्पताल में आने वाले लोग परेशान हो रहे हैं। दवाई लेने आए कुछ मरीजों ने कहा कि यदि बाथरूमों को ताले लगाकर ही रखने थे, तो यह बाथरूमों का निर्माण ही क्यों करवाया।

कुंभकर्णी नींद सोया प्रशासन

लोगों ने प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट करते कहा कि सरकारी अस्पताल की बहुत बुरी दुर्दशा होने बारे अधिकारियों को अवगत भी है। फिर भी लेकिन प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया पड़ा है। उहोंने कहा कि बहुत दुख की बात है कि अस्पताल कोई भी ध्यान नहीं दे रहा। उन्होंने कहा कि प्रशासन जल्द से जल्द इस तरफ ध्यान दे तथा अस्पताल में कूड़ा के ढेरों तथा सीवरेज के ओवरफ्लो पानी से राहत दिलाए।

News Editor

Urmila