बैंक की कारगुजारी के खिलाफ किसानों ने किया रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 02:28 PM (IST)

लौंगोवाल,(वशिष्ट): भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां द्वारा स्टेट बैंक आफ इंडिया ब्रांच शेरो के कर्मचारियों के बुरे रवैये व नाकाम प्रबंधों के कारण आज बड़ी संख्या में किसानों द्वारा रोष धरना दिया गया। 
ब्लाक प्रधान गोबिन्दर सिंह मंगवाल के नेतृत्व में दिए गए इस रोष धरने को संबोधित करते नेताओं ने कहा कि बैंक में किसानों को काफी दिनों से अदायगी नही की जा रही।

धान का सीजन तकरीबन गुजर चुका है परन्तु किसानों को करोड़ों रुपए की अदायगी नही की जा रही जबकि सरकार ने सभी चैकों के पैसे किसानों के खातों में डाल दिए हैं। इसके अलावा बैंक के कर्मचारियों का व्यवहार भी लोगों प्रति ठीक नही है। बैंक कर्मचारी अपनी मर्जी से 5 या 10 हजार रुपए ही दे रहे हैं जबकि फसल बेचने का टाइम होने के कारण किसानों की सारी आॢथक स्थिति इसी अदायगी पर ही निर्भर है। 
इसके अलावा खाते खोलने में भी परेशान किया जाता है।

इस संबंधी बैंक के आरजी प्रबंधक फील्ड अफसर वरुण कुमार ने बताया कि बैंक मैनेजर छुट्टी पर है एक क्लर्क की बदली हो गई है और कर्मचारियों की कमी के कारण कैश लाने और दूसरे कामों में समस्या आ रही है। अमन शान्ति को बरकरार रखने के लिए पहुंचे एस.एच.ओ. चीमा तेजिन्दर सिंह ने किसानों और बैंक के उच्च अधिकारियों के साथ तालमेल करवाने की कोशिश की। इस मौके स्टेट बैंक आफ इंडिया के पटियाला से पहुंचे चीफ रीजनल मैनेजर उपेश बांसल ने किसानों की समूची मांगों को मानते हुए उनको शांत करवाया। 

swetha