भयानक सड़क हादसा: पुल से नीचे गिरा ट्राला, चालक गंभीर घायल

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 01:18 PM (IST)

सुनाम, ऊधम सिंह वाला : स्थानीय संगरूर सुनाम रोड पर लुधियाना की ओर से आ रहा एक ट्राला पुल से नीचे गिर गया जिसके कारण ट्राले का काफी नुकसान हुआ और चालक को गंभीर चोटें आईं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मौके पर ट्रॉले के मालिक ने बताया कि ट्राला पूरी तरह से टूट जाने से उन्हें 17 से 18 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। सुनाम से संगरूर रोड पर सरहिंद चौ पर बनाए गए पुल पर एक बार फिर हुए हादसे के बाद सुनाम ऊधम सिंह वाला की पूरी बीजेपी लीडरशिप ने रोष जताते हुए मौजूदा पंजाब सरकार और प्रशासन पर सवाल उठाए हैं।

इस मौके पर पंजाब बीजेपी प्रदेश सचिव मैडम दामन थिंद बाजवा ने कहा कि कल रात 2 बजे सामान से भरा एक बड़ा ट्राला पुल पर पलट गया, जिससे पुल के एक तरफ की रेलिंग टूटकर नीचे गिर गई व साथ ही इस हादसे दौरान इस पर एक गड्ढा बन गया जिसके कारण पुल के नीचे जमीन तक सरिये दिखाई दे रहे है, मैडम बाजवा ने कहा कि आज जब हम मौके पर पहुंचे तो प्रशासन पुल पर बने गड्ढे को मिट्टी से भरकर और उस पर लुक पाकर बंद कर रहा था। सिर्फ एक खानापूर्ति के लिए.जब हम वहां पहुंचे तो मशीन वाले डर के मारे बीच में ही गड्ढा छोड़कर भाग गए। मैडम बाजवा ने कहा कि मैंने इसे डिप्टी कमिश्नर संगरूर और एस.डी.एम. सुनाम के ध्यान में लाया है और डिप्टी कमिश्नर संगरूर और पूरे प्रशासन ने मुझे आश्वासन दिया है कि पुल की पहली तीन मांगों पल पर बने हुए गड्ढे की बेरीगेट की जाएगी, ढही हुई रेलिंग की मरम्मत की जाएगी और स्पीड ब्रेकर लगाए जाएंगे,इंडिकेटर और रिफ्लैक्टर लगाए जाएंगे ताकि रात में राहगीर इस टूटे हुए पुल की पहचान कर सकें।

मैडम बाजवा ने कहा कि बेशक प्रशासन ने पहले इस पुल को बंद कर दिया था, लेकिन इसे बंद करना इस पुल का समाधान नहीं है। हम इस पुल को लंबे समय तक बंद नहीं कर सकते क्योंकि यह सुनाम से संगरूर का मुख्य मार्ग है और हजारों लोग यहां से गुजरते हैं यहां दोनों तरफ लोगों की जमीनें हैं, मैडम बाजवा ने कहा कि हम पिछले सात-आठ महीने से मांग कर रहे हैं कि यहां एक आरजी ब्रिज बनाया जाए और इस ब्रिज की मरम्मत की जाए या इसका निर्माण किया जाए, लेकिन अभी तक कोई दूसरा ब्रिज नहीं बनाया गया है। न तो कोई निर्माण या मरम्मत कार्य शुरू हुआ, केवल यह कह कर मामला टाल दिया गया कि टैंडर हो गए हैं।

इस पुल के मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए मैडम दामन थिंद बाजवा और सुनाम भाजपा के पूरे नेतृत्व ने प्रशासन को दो दिन का समय दिया है कि वे इस पुल की मरम्मत या नए निर्माण के बारे में बताएं अन्यथा वे आने वाले दिनों में अनिश्चितकालीन धरना देंगे। इस अवसर पर अमृतराज चट्ठा भाजपा जिला संगरूर-2 अध्यक्ष, राजीव मक्खन मंडल अध्यक्ष सुनाम, दर्शन सरपंच नमोल भाजपा मंडल अध्यक्ष सुनाम ग्रामीण, संजय गोयल जिला महासचिव भाजपा और अन्य भाजपा नेता उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News