उमर खालिद पर हुए जानलेवा हमले के रोष में निकाली रैली

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 09:32 AM (IST)

बरनाला (सिंधवानी, गोयल): पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन की ओर से आज एस.डी. कालेज में उमर खालिद पर हुए हमलों के विरुद्ध रोष रैली की गई। इस मौके पर एकत्रता को संबोधित करते हुए पी.एस.यू. राज्य नेता प्रदीप कस्बा, जिला कमेटी पी.एस.यू. गुरतेज सिंह बरनाला व अमरीक सिंह ने कहा कि केन्द्र में मोदी की सरकार आने पर पूरे देश में अल्पसंख्यकों, दलितों, कम्युनिस्टों पर हमले तेज हो चुके हैं। देश में हर हकी व इंसाफ पसंद आवाज को गोली के जोर से दबाया जा रहा है। गत समय से लगातार बुद्धिजीवी हमले जानलेवा हमले हो रहे हैं। 

गौरी लंकेश, नरेंद्र दबोलकर, गोबिन्द पनेसर व उमर खालिद पर हमले इसकी प्रत्यक्ष उदाहरण हैं, केन्द्र की मोदी सरकार आर.एस.एस. के फिरकू एजैंडे को देश में लागू कर रही है। उमर खालिद पर हमला करने वाले हमलावर आर.एस.एस. से संबंधित हैं। उमर खालिद पर हमलाकारियों की ओर से यह कहना है कि वे अपनी गिरफ्तारी शहीद करतार सिंह सराभा के जद्दी घर जाकर देंगे।

यह सीधे रूप में स्पष्ट करता है कि यह भगवां ब्रिगेड किस प्रकार देश के असली नायकों को भगवां रंग देने में जुटे हुए हैं, जिसको पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन व इंकलाबी व इंसाफ पसंद लोग कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उक्त नेताओं के अतिरिक्त पी.एस.यू. इकाई नेता जतिन्दर सिंह, बलविन्दर सिंह, करनवीर सिंह, कुलविंद्र सिंह, रणजीत सिंह आदि नेताओं ने कहा कि देश में आर.एस.एस. की फिरकू विचारधारा को कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे, आने वाले दिनों में इस संघर्ष को आगे चलाया जाएगा। 

Isha