व्यक्ति ने दलित मजदूर महिला को बोले जातिसूचक अपशब्द, लोगों ने मंगवाई माफी

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 07:02 PM (IST)

संगरूर(बेदी,हरजिंद्र):  आज गांव ढडरियां में पंचायती जमीन की बोली समय हालात तब गर्मा गए जब अखौती उच्च जाति के व्यक्ति ने दलित मजदूर महिला जाति सूचक अपशब्द बोले तो क्रांतिकारी ग्रामीण मजदूर यूनियन के नेतृत्व मे भरे जलसे मे माफी मंगवाकर मसले का हल किया।
 
इस उपरांत रैली को यूनियन के जिला नेता धर्मपाल सिंह, बिमल कौर ग्रामीण नेता स्वर्ण कौर,रानी कौर, मलकीत सिंह, लक्खा सिंह आदि ने संबोधन किया। इसके बाद जरनल जमीन की बोली हो गई परन्तु जब रिजर्व कोटे जमीन की बोली समूह दलित भाईचारे ने कम और सांझे तौर लेने की बात की तो अचानक सामने वाले ने जब सिक्योरिटी भरनी चाही तो समूह दलित भाईचारे ने जोरदार विरोध किया। कम रेट और साझे तौर और जमीन लेने के लिए बी.डी.पी.ओ संगरूर को मांग पत्र दिया गया। बी.डी.पी.ओ. ने उपरोक्त मांग के मामले पर असमर्थता प्रकटाते हुए बोली कैंसल कर दी।


बोली कैंसल होने के बाद समूह दलित भाईचारे ने ऐलान किया कि जमीन सांझे तौर पर कम रेट पर लेकर रहेंगे क्योंकि जमीन हमारे मान सम्मान के साथ जुड़ी हुई है किसी को भी मोहरा बनकर दलित मजदूर भाईचारे की सांझ को तोडऩे की साजिश को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। बी.डी.पी.ओ. की तरफ से यह कहना कि रिजर्व कोटे की जमीन की बोली दो बार कैंसल होने के बाद जरनल जमीन कर दूंगा, दलित मजदूर भाईचारे ने इस बात का सख़्त विरोध किया और इसको हको पर डाका इकरार दिया। जमीन कम रेट पर सांझे तौर पर लेने के लिए संघर्ष जारी रहेगा।
 

Punjab Kesari