अपनी मांगों को लेकर सांझा अध्यापक मोर्चा ने कैंडल मार्च निकाला

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 01:35 PM (IST)

सुनाम ऊधम सिंह वाला (मंगला): सांझा अध्यापक मोर्चा के बैनर तले अध्यापक यूनियन के प्रधान गुरसिमरत सिंह जखेपल के नेतृत्व में भारतीय किसान यूनियन एकता (उगराहां) के समर्थन में पीरां वाला गेट चौक में पंजाब सरकार की मुलाजिम विरोधी नीतियों के कारण विरोध प्रदर्शन करके शहर के अलग-अलग बाजारों में जागो के साथ कैंडल मार्च करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई और यह मार्च अग्रसैन चौक में जाकर समाप्त हुआ। 

प्रधान गुरसिमरत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार अध्यापकों के वेतन कम करने के मामले में बातचीत से भागती नजर आ रही है और अध्यापकों की तरफ से किए जा रहे संघर्षों को भी दबाने की कोशिश कर रही है। जिस कारण अध्यापक यूनियनों में भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यदि सरकार की तरफ से अध्यापकों की मांगें न मानी गई तो 18 नवम्बर को वित्त मंत्री पंजाब के क्षेत्र बठिंडा में घेराव करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन उगराहां के दरबारा सिंह छाजली ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में हर फ्रंट पर फेल हो चुकी है और सरकार की तरफ से अध्यापकों को रैगुलर करने के नाम पर जो वेतनों में कटौती की गई है वह निंदनीय है।इसलिए किसान यूनियन सांझा अध्यापक मोर्चा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। इस अवसर पर किसान यूनियन के राम शरण उगराहां, सुखपाल सिंह कनकवाल,पाल सिंह दोलेवाल,राम पाल शर्मा, पाल सिंह उगराहां अध्यापक यूनियन के रीतू कौशल, बोबी रानी, नीलम गोयल, दीप्ति गुप्ता, अंजू रानी, अंतु बाला, मीनाक्षी, विश्वजीत, मुनीष कुमार, विपन कुमार, नरेश कुमार, दाता सिंह, आशीष गुप्ता, दीपक कुमार परमिंद्र सिंह आदि उपस्थित थे। 

bharti