गोपी चोहला हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर, CCTV आई सामने

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 03:23 PM (IST)

तरनतारन : आम आदमी पार्टी नेता और खडूर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक मनजिंदर सिंह लालपुरा के करीबी गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी चोहला की शुक्रवार सुबह अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने से गोपी चोहला की मौके पर ही मौत हो गई। ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। बताया जा रहा है कि परिवार के बयानों के आधार पर पुलिस ने जगदीप जग्गू और सतनाम सिंह व 3 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गोपी चोहला के परिवार ने पुरानी रंजिश के तहत हत्या का संदेह जताया है। वहीं इस मामले में अलग-अलग थ्योरियों से पुलिस जांच कर रही है।

घटना सीसीटीवी में कैद 

गोइंदवाल थाना पुलिस घटना मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। इस बीच पुलिस के हाथ लगे शूटरों का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें स्विफ्ट कार में सवार संदिग्ध शूटर गोपी चोहला की कार का पीछा करते दिख रहा है। बताया जा रहा है कि कार में 3 शूटर सवार थे, जिनके द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, सुबह जब गोपी घर से निकल रहा था तो कोई बार-बार उसे फोन कर पूछ रहा था। गुरप्रीत शुक्रवार सुबह चोहला साहिब स्थित अपने घर से यह कहकर निकला था कि कपूरथला में दर्ज जानलेवा हमले के केस में पेश होने के लिए अदालत जा रहा है। उसे इस मामले में शामिल अपने दोस्त को गोइंदवाल साहिब से लेकर जाना था, लेकिन जैसे ही वह गोइंदवाल साहिब से डेढ़ किलोमीटर पीछे फतेहाबाद के बंद रेलवे फाटक पर रुका, 3 अज्ञात हमलावरों ने उस पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया, शूटरों ने 5 फायर किए। इनमें से 3 गोलियां गोपी को लगीं। 2 वार दिल के पास और एक हाथ पर लगा, जिससे गोपी की मौके पर ही मौत हो गई।

क्या कहना है एसएसपी का?

घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी अश्विनी कपूर ने बताया कि घटना सुबह करीब 9:30 बजे की है। इसमें 3 युवक शामिल थे जो स्विफ्ट कार में गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी चोहला का पीछा कर रहा था। जैसे ही गोपी चोहला की कार गेट पर रुकी, हत्यारों ने गोपी पर गोलियां चला दीं। घटना में गोपी की मौके पर ही मौत हो गई और हत्यारे तेजी से मौके से फरार हो गए। एसएसपी ने बताया कि इस हत्याकांड में पुलिस कई थ्योरी पर काम कर रही है। इस मामले को आपसी रंजिश के तौर पर भी देखा जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए नाकेबंदी कर दी गई है।

बता दें मृतक गोपी चोहला शादीशुदा था और उसके 2 बच्चे  हैं जिनमें बेटी 10वीं और बेटा 8वीं का छात्र है। गोपी और उसका परिवार खेतीबाड़ी करते थे। घर से निकलते वक्त शूटरों ने गोपी का पीछा किया, जिसकी तस्वीरें सीसीटीवी में भी कैद हुई हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News