स्मार्ट स्कूल से लापता हुए छात्र का 5 दिनों बाद इस हालत में मिला शव

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 10:49 AM (IST)

लुधियाना(राज): पंजाब एग्रीक्लचर यूनिवर्सिटी के सरकारी स्मार्ट स्कूल से लापता हुए छात्र बलजीत सिंह (18) का शव सिधवां नहर में तैरता मिला। थाना पी.ए.यू. की पुलिस ने शव कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। बलजीत सिंह के पिता हरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने उसके बेटे को ढूंढने में किसी तरह की कोई मदद नहीं की। वह खुद ही बच्चे को ढूंढने में लगे रहे। तब उन्हें पता चला कि साऊथ सिटी सिधवां नहर के पास एक बाइक खड़ी हुई है। इसके बाद जब वह मौके पर पहुंचे तो वह बाइक उनके बेटे की थी, साथ ही मोबाइल भी मिला है। जिसके बाद उन्होने नहर में गोताखोरों की मदद से चैक करवाया तो उनके बेटे का शव अंदर तैरता मिला।

यह भी पढ़ेंः किसान आंदोलन का श्रेय लेने के लिए कांग्रेस और 'आप' में दौड़

पीड़ित परिवार का आरोप, थाना पी.ए.यू. का नहीं मिला सहयोग
मृतक के पिता हरजीत सिंह ने थाना पी.ए.यू. की पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है। उनका कहना है कि पहले तो शिकायत देने के लिए ही उन्हें दो थाने और एक चौकी के चक्कर काटने पड़े थे। पुलिस हदबंदी को लेकर उलझाती रही। फिर जब किसी तरह शिकायत दर्ज हुई तो कार्रवाई के लिए पुलिस तैयार नहीं थी। अब तक पुलिस ने उनके बेटे के मोबाइल की कॉल डिटेल तक नहीं निकलवाई और ना ही कोई सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक किए थे कि बच्चे के बारे में कुछ पता चल सके। पीड़ित परिवार का कहना है कि उन्होंने खुद ही बच्चे के शव को ढूंढा है। इसमें उन्हे पुलिस की तरफ से कोई सहयोग नहीं मिला है।

यह भी पढ़ेंः इन खुफिया रिपोर्ट्स के कारण PM मोदी ने रद्द किए तीन कृषि कानून

कहने को स्मार्ट, मगर स्कूल में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे बंद
पिता हरजीत सिंह का आरोप है कि कहने को पी.ए.यू. सरकारी स्कूल स्मार्ट स्कूल है। मगर यहां पर बच्चों का ध्यान नहीं रखा जाता। स्कूल के अंदर और बाहर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए हैं लेकिन जब वह प्रिंसीपल के पास गए कि एक बार उन्हें कैमरे चैक करवा दें, तो उनका जवाब था कि कैमरे खराब है, जोकि बंद पड़े है। स्कूल वालों को यह भी नहीं पता कि उनका बेटा कब आया और कब स्कूल से बाहर चला गया। परिवार का आरोप है कि इसमें कहीं न कहीं स्कूल प्रशासन की भी लापरवाही है।

यह भी पढ़ेंः किसानों के मुद्दे पर आखिर क्यों लिया केंद्र ने बैकफुट

यह था मामला
11वीं कक्षा में पढ़ने वाला मृतक बलजीत सिंह 16 नवम्बर को घर से स्कूल निकला था। वह स्कूल में पहुंचा और बैग भी क्लास रूम में रखा लेकिन उसके बाद से वह लापता हो गया था। शाम को क्लास रूम में उसका बैग पड़ा देखकर टीचर ने उसके परिवार को सूचना भेज दी थी। इसके बाद पीड़ित परिवार ने थाना पी.ए.यू. में छात्र के लापता होने की शिकायत दी थी और पुलिस ने अज्ञात पर छात्र को अवैध बंधक बनाने के आरोप में केस दर्ज कर लिया था।

यह भी पढ़ेंः अब कुछ और बड़ा करने की तैयारी में है मोदी सरकार

वहीं थाना पी.ए.यू. के एस.एच.ओ. जसकंवल सिंह सेखों ने बताया कि नहर से छात्र का शव मिला है। रविवार को डाक्टरों का बोर्ड शव का पोस्टमार्टम करेंगे। इसके बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News