जेल में बंद सिखों की रिहाई के लिए संघर्ष कमेटी ने मोती महल तक किया रोष मार्च

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 09:49 AM (IST)

पटियाला (जोसन, बलजिन्द्र, राणा): बापू सूरत सिंह संघर्ष कमेटी द्वारा पटियाला में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की रिहायश मोती महल की तरफ मार्च किया गया। कमेटी की मांग है कि बेकसूर सिखों को तुरंत जेलों से रिहा किया जाए। कमेटी के मैंबर परमजीत सिंह सहौली ने कहा कि बड़ी संख्या में देश की विभिन्न जेलों में सिख नौजवान बंद हैं। उनमें से अधिकतर नौजवान सजा पूरी कर चुके हैं या फिर बरी हो चुके हैं। इसके बावजूद उनको रिहा नहीं किया जा रहा।

उन्होंने कहा कि ऐसा करके सिख कौम के साथ सरेआम धक्का हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन सिखों की रिहाई के लिए बापू सूरत सिंह ने पौने 3 साल से भूख हड़ताल रखी हुई है, परंतु उनको भी सरकार जबरन उठाकर अस्पताल में रख रही है और जबरदस्ती फीड दी जा रही है। इसलिए सिख कौम के साथ हरेक सरकार ने धक्का किया है। संघर्ष कमेटी ने गुरुद्वारा मोती बाग साहिब से मोती महल तक मार्च किया, जिनसे नायब तहसीलदार रणजीत सिंह ने मांग पत्र प्राप्त करके मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का भरोसा दिया।

कमेटी के नेताओं ने कहा कि कुछ महीने पहले कई सिख नौजवानों को यू.पी. से गिरफ्तार किया गया था। इन सिखों को डेरा सिरसा के एक कत्ल केस संबंधी जोड़ कर देखा जा रहा है। कमेटी के नेताओं ने मांग की कि सिख नौजवानों को नाजायज परेशान करना बंद किया जाए और सिख राजसी बंदियों को भी तुरंत रिहा किया जाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News