चीफ जस्टिस ने लुधियाना में जेलों का किया दौरा, बंदियों को किया रिहा

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 11:11 AM (IST)

लुधियाना (स्याल): जिले की जेलों का हाल जानने के लिए ताजपुर रोड की सैट्रल जेल, महिला जेल, बौस्टल जेल में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस गुरमीत सिंह सधवालिया ने आज दौरा किया। उनके साथ जिला सैशन जज कम जिला कानूनी सेवाएं आर्थारटी अध्यक्ष मनीष सिंघल व अन्य जज भी उपस्थित रहे। 

जस्टिस ने सर्वप्रथम जेल ड्यूडी में स्थापित कोर्ट रूम का निरीक्षण भी किया। इसके उपरांत जिला कानूनी सेवाएं अर्थारिटी द्वारा लगाए गए मैगा कोर्ट कैंप में छोटे आपराधिक मामलों के अधीन बंद 101 बंदियों को कानूनी प्रक्रिया पूरा करके रिहा भी किया गया। इसके साथ 7/51 मामले में बंद 36 बंदीयो को भी रिहा किया गया। जिसकी जानकारी जेल के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट बलवीर सिंह ने दी। चीफ जस्टिस ने जेल फैक्ट्री का दौरा भी किया। जहां पर कैदी बिस्कुट,कारपेंटर, टैक्सटाइल, टेंटों,आटा चक्की आदि प्रकार के समान भी तैयार करते हैं। उन्हें देखकर सराहना की। इसके उपरांत गंगा वार्ड में बुजुर्ग बंदियो से भी मिले।

चीफ जस्टिस ने बेहतरी वाले बंदियों के बारे में भी जानकारी हासिल की, बताया जाता है कि जिनकी संख्या 21 के लगभग है और इन बंदियों में से किसी की रिहाई होगी। उनके मामलों को देखकर ही मालूम हो सकेगा। चीफ जस्टिस ने जेल में बंद तीन विदेशी बंदियों से भी मिले। चीफ जस्टिस ने महिला जेल की बैरकों का दौरा कर उनको परोसें जाने वाली रसोई घर का भी निरिक्षण किया। इसके साथ कुछ बंदी महिलाओं के नन्हे मुन्ने बच्चे भी उनके साथ रह रहे हैं। चीफ जस्टिस ने उनके क्रैच स्कूल को भी देखा। जहां पर प्रतिदिन बच्चो को पढ़ाई के साथ खेलने व खाने-पीने की वस्तुएं भी उपलब्ध करवाई जाती है।

इस अवसर पर सैट्रल जेल के सुपरिंटेंडेंट शिवराज सिंह नंदगढ़, डिप्टी सुपरिंटेंडेंट बलवीर सिंह, महिला जेल के सुपरिंटेंडेंट विजय कुमार, ब्रोस्टल जेल के सुपरिंटेंडेंट गुरप्रीत सिंह, डिप्टी मनप्रीत सिंह ढिल्लों आदि भी उपस्थित थे। दूसरी और आज चीफ जस्टिस के दौरे के चलते जेल स्टाफ आम दिनों को मुकाबले चुस्त दुरुस्त दिखा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News