High Court ने लुधियाना के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट को किया Suspend, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 03:17 PM (IST)

लुधियाना : जिले में तैनात एक ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट को हाईकोर्ट द्वारा सस्पेंड करने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि बीते सप्ताह जस्टिस संधावालिया ने लुधियाना दौरे के दौरान जज के कामों में खामिया पाई। इसके बाद हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस गुरमीत सिंह संधावालिया और हाईकोर्ट के जजों ने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास-कम- सिविल जज (जूनियर डिवीजन) राजीव गर्ग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। 

यह भी पढ़ें : पुलिस ने हथियारों सहित पकड़ा Gangster जस्सा, देने जा रहा था बड़ी घटना को अंजाम

बताया जा रहा है कि सस्पेंशन पीरियड के दौरान उनका हेडक्वार्टर नवांशहर बनाया गया है। ये भी बताया जा रहा है कि जस्टिस संधवालिया ने  कोर्ट के निरीक्षण के दौरान कोर्ट कार्रवाई, रिकार्ड की संभाल और ड्यूटी निभाने में कमिया पाई गई है। इस सभी बातों का नोटिस लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। कहा जा रहा है कि संविधान के अनुच्छेद 235 और पंजाब सिविल सेवा नियमों के प्रावधानों के तहत शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए जस्टिस संधावालिया ने राजीव गर्ग को सस्पेंड कर किया है।

यह भी पढ़ें :  Holiday: पंजाब में छुट्टी का ऐलान, School-कॉलेज और दफ्तर रहेंगे बंद 

ये भी जानकारी मिली है कि पहले इस मामले कार्रवाई विभाग की इंटरनल विजिलेंस को सौंपी गई। इसके बाद विजिलेंस ने मामला जजों के सामने पेश कर सुझाव दिया। उक्त पूरे मामले पर हाईकोर्ट के सभी जजों ने विचार करने के बाद फैसला लेते हुए जज राजीव गर्ग को सस्पेंड कर दिया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News