बकाया बिलों की पेमैंट के लिए सोमवार को फिर से धरना लगाएंगे ठेकेदार

Sunday, January 14, 2018 10:59 AM
बकाया बिलों की पेमैंट के लिए सोमवार को फिर से धरना लगाएंगे ठेकेदार

लुधियाना (हितेश): नगर निगम द्वारा सिंगल टैंडर से संबंधित विकास कार्यों की पेमैंट रोकने के विरोध में ठेकेदारों ने जहां वीरवार को लगातार तीसरे दिन धरना लगाया था। वहीं, उन्होंने सोमवार तक मांगें न माने जाने पर फिर से जोन डी आफिस में प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

ठेकेदारों का कहना है कि उन्होंने अकाली-भाजपा सरकार के समय हलका वाइज विकास कार्यों के लिए ई-टैंडरिंग के जरिए टैंडर भरे थे जिनकी अलाटमैंट के बाद 85 फीसदी तक काम भी पूरे हो चुके हैं। लेकिन सरकार बदलने पर जब उन विकास कार्यों के बदले पेमैंट देने की बारी आई तो सिंगल टैंडर होने का हवाला देकर पेमैंट रोक दी गई। ठेकेदारों के मुताबिक अगर कहीं कोई तकनीकी दिक्कत आई है तो उसके लिए अफसर जिम्मेदार हैं, जिन्होंने सिंगल टैंडर स्वीकार करके वर्क आर्डर देने सहित उन पर काफी हद तक काम भी करवा लिए हैं।


ठेकेदारों की इस मुद्दे पर गत दिवस एडिशनल कमिश्नर विशेष सारंगल व सुपरिंटैंडैंट इंजीनियरों के साथ कहासुनी भी हो गई थी जिसके तहत अफसरों ने सिंगल टैंडरों संबंधी विकास कार्यों के बदले पेमैंट देने का प्रस्ताव सरकार को भेजने का हवाला दिया है, लेकिन ठेकेदार इससे सहमत नहीं हुए और उन्होंने वीरवार को तीसरे दिन भी धरना लगा दिया जिन्होंने सरकार के अलावा कमिश्नर जसकिरण सिंह, एडिशनल कमिश्नर विशेष सारंगल व बी. एंड आर. शाखा के अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की। ठेकेदारों ने साफ कर दिया है कि सोमवार को पेमैंट रिलीज न होने की सूरत में फिर से धरना लगाया जाएगा।  

भ्रष्टाचार के लगाए आरोप
अफसरों ने सिंगल टैंडर से संबंधित विकास कार्यों के बदले पेमैंट न देने बारे सरकार के निर्देश होने का हवाला दिया तो ठेकेदारों ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा दिए कि रङ्क्षनग बिल बनने दौरान सारी कमीशन पहले मिलने के कारण अफसरों द्वारा यह रवैया अपनाया जा रहा है।  
 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!