समाज विरोधी तत्वों ने महाराजा हीरा सिंह पार्क की स्ट्रीट लाइटें तोड़ीं

Thursday, January 11, 2018 5:32 PM
समाज विरोधी तत्वों ने महाराजा हीरा सिंह पार्क की स्ट्रीट लाइटें तोड़ीं

नाभा (जैन): रियासतों के समय बनाए गए किंग जॉर्ज सिल्वर जुबली पार्क (जोकि अब महाराजा हीरा सिंह पार्क के नाम से मशहूर है) की नवनिर्मित कलोपी में से सभी रंगीन लाइटें समाज विरोधी तत्वों ने तोड़ दीं, जिसके साथ पार्क वैल्फेयर सोसायटी और रिटायर्ड मुलाजिमों में रोष है। इस पार्क में रोजाना सैंकड़ों महिलाएं, बुजुर्ग और नौजवान सुबह-शाम सैर करने आते हैं। 

पिछले 3 सालों से प्रशासन की कथित अनदेखी का शिकार हुए इस पार्क की संभाल महाराजा हीरा सिंह वैल्फेयर सोसायटी के मैंबर सेवा मुक्त ए.एफ.एस.ओ. कुलवंत सिंह (प्रधान), रजनीश बत्ता, विनोद गुप्ता (पूर्व जज), सुरिंदर वर्मा, सुरजीत कृष्ण, बलदेव सिंह, गुरबख्श सिंह, सतपाल कांसल और गुरचरन सिंह आदि कर रहे हैं, जिन्होंने लोगों से लगभग 20 लाख रुपए इकट्ठे  करके पार्क में 40 से अधिक बैंच (बैठने के लिए), 100 से अधिक लाइटें, पीने वाले पानी, सफाई, सैंकड़ों फूलों के पौधे और अन्य प्रबंध किए। 

वैल्फेयर सोसायटी सदस्यों ने आज भरी सभा में आरोप लगाया कि सिविल, पुलिस प्रशासन व नगर कौंसिल अधिकारी पार्क की सुंदरता में और वृद्धि करने और निगरानी के लिए बार-बार निवेदन करने के बावजूद कोई सहयोग नहीं दे रहे। लगभग 25 बीघे जमीन में बने पार्क में महाराजा हीरा सिंह और पंडित नेहरू के बुत लगे हुए हैं। केवल एक माली तैनात है। कोई चौकीदार न होने के कारण पार्क में रात के समय हर तरह के गलत काम रोजाना की होते हैं परन्तु प्रशासन सोया पड़ा है। 

कई बार हलका विधायक के ध्यान में भी लाया गया परन्तु न ही कोई अनुदान राशि दी गई और न ही समाज विरोधी अनसरों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है, जिस कारण सोसायटी ने अब प्रशासन को 10 दिन का संघर्ष करने के लिए अल्टीमेटम दिया है। इस संबंधी महारानी परनीत कौर, साधु सिंह धर्मसोत, नवजोत सिंह सिद्धू, डिप्टी कमिश्नर व एस.एस.पी. को मैमोरैंडम भेजा गया है। सदस्यों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने उजड़ चुके पार्क को सुंदर बनाया परन्तु अब प्रशासन सहयोग नहीं दे रहा, जिस कारण असामाजिक तत्व रात के अंधेरे में बुरे काम कर रहे हैं और रोजाना पार्क में तोडफ़ोड़ की जा रही है जो सहन नहीं की जा सकती। पूर्व विधायक रमेस सिंगला (जो सोसायटी के पैटर्न हैं) ने भी प्रशासन से पार्क में सुरक्षा प्रबंध करने की मांग की है। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन