किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी का वाकआउट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 07:30 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) ने किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर चर्चा के लिए पर्याप्त समय नहीं दिए जाने तथा उनके प्रस्ताव को नामंजूर करने के विरोध में आज पंजाब विधानसभा का बर्हिगमन किया। 

प्रतिपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने विधानसभा अध्यक्ष राणा के.पी. सिंह से महत्वपूर्ण विषय किसानों के मुद्दे को लेकर बहस के लिए समय मांगा तो उन्होंने इससे इंकार करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर जो कुछ बोलना है राज्यपाल अभिभाषण पर बहस के दौरान बोल सकते हैं। इस पर खैहरा ने स्पीकर से असहमति जताते हुए कहा कि पार्टी इस मुद्दे पर बहस के प्रस्ताव लाना चाहती थी जिसे नामंजूर कर दिया गया। अकाली दल को भी किसानों के मुद्दे पर बोलने नहीं दिया गया। अकाली दल तथा आप का किसानों के मुद्दे को लेकर प्रस्ताव नामंजूर कर दिया। 

उन्होंने कहा कि विपक्ष को पंजाब के लोकहित के मसलों को उठाने के लिए पर्याप्त समय मुकर्रर नहीं किया जाता। वे सदन की अवधि बढ़ाए जाने को लेकर पिछले सप्ताह विस अध्यक्ष से मिले थे। हर बार यही होता है कि समय के अभाव में महत्वपूर्ण मसले नहीं उठा पाते। सदन में बहुत से सदस्य ऐसे हैं जिन्हें सालों साल अपने हलके के मुद्दे उठाने का समय नहीं मिलता तथा लोग उनसे पूछते हैं तो हमारे पास कोई जवाब नहीं होता। इसके विरोध में मुख्य विपक्षी दल आप के सभी सदस्य नारेबाजी करते वाकआउट कर गए और वे जल्द ही सदन में लौट आए और कार्यवाही में हिस्सा लिया।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News