Ludhiana : लाटरी के ड्रैगन हड़प रहे आम जन की कमाई, पुलिस पर उठे सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 12:04 AM (IST)

लुधियाना (तरुण) : महानगर में स्थानीय व प्रवासी गरीब मजदूर एक ऐसा वर्ग है, जोकि खून-पसीना एक कर कमाई करता है। परंतु थाना दरेसी के इलाके में लाटरी के ऐसे ड्रैगन बैठे हैं, जोकि उनकी कमाई को हड़प रहे है। ऐसा नहीं है कि पुलिस को इस बात का पता नहीं है परंतु इन लाटरी के ड्रैगन्स की सैटिंग इतनी जबरदस्त है कि पुलिस की मेहरबानी के चलते वे बेखौफ अपना धंधा धड़ल्ले चला रहे हैं, जिसका कुछ हिस्सा पुलिस प्रशासन को भी जाता है।

निवर्तमान पुलिस कमिश्नर व वर्तमान आई पी एस व आई जी पी राकेश अग्रवाल के कार्यकाल में पूर्ण रुप से लाटरी का अवैध कारोबार बंद हुआ था। उन्होंने अपने कार्यकाल में सभी थानों के प्रभारियों व ए सी पी को सख्त निर्देश दिए थे कि अवैध लाटरी किसी भी कीमत पर नहीं चलेगी। उनके जाने के बाद जितने भी कमिश्नर आए उनके कार्य काल में लाटरी का धंधा अपना पैर पसारने लगा। पंजाब केसरी की टीम ने इलाके के कई क्षेत्रों कै दौरा किया को कई जगह पर गुप्त रुप से लाटरी के काऊंटर लगे हुए थे। जहां प्रत्येक 15 मिनट में आम जन का लाखों रुपया हड़पा जा रहा था। पंजाब केसरी की टीम ने स्टिरंग करते हुए लाटरी की पर्चिया व कई दुकानदारों को कैमरे के जरिए कैप्चर किया है।
 
लाटरी डरैगन की अवैध लाटरी का शिकार अधिकतर प्रवासी लोग हो रहे हैं, जोकि महीने भर की कमाई इन लाटरी डरैगनस के दरबार में जाकर हार जाते हैं। जिस कारण कई प्रवासी लोग भारी कीमत की दर पर ब्याज पर पैसा चुका रहे हैं। और जो पैसा नहीं चुका पाते वे शहर छोडऩे पर मजबूर हो जाते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News