कूड़े के ढेरों को आग लगाने से रोकने के लिए 100 टीमों का गठन

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2017 - 05:19 PM (IST)

पटियाला/रखड़ा(राणा) : प्रदेश में पिछले 6 दिनों से पराली के धुएं और धुंध के गठजोड़ ने आम लोगों का जीना कठिन किया हुआ है। इस बढ़ते प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए प्रदेश भर के मुलाजिमों और आम लोगों को आग लगाने से गुरेज करने संबंधी अपने-अपने इलाके में जागरूकता मुहिम चलानी चाहिए जिससे वायु में फैल रहे प्रदूषण से फैलने वाली बीमारियों से बचा जा सके। 

पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने आज प्रदेश भर में शहरों और गांवों में कूड़े-कर्कट को कई जगह पर इकट्ठा करके आग लगा कर इस समस्या में और वृद्धि करने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाए हैं। लिहाजा म्यूनिसिपल कमेटियों ने शहरों के कूड़े-कर्कट और सूखे पत्तों को आग लगाने पर पूरी तरह रोक लगाई हुई है, परंतु फिर भी कुछ जगह पर म्यूनिसिपल कमेटी के मुलाजिमों तथा कई और लोगों की तरफ से कूड़े को सुबह-सुबह आग लगाने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। 

मनाही के बावजूद कूड़े को लगाई जा रही आग
पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की तरफ से 100 टीमों का गठन करके सारे पंजाब में सुबह 6 से 8 बजे तक चैकिंग करवाई गई जिससे पता लगाया जा सके कि मनाही के बावजूद कौन-कौन से शहरों में कूड़े को आग लगाने की घटनाएं घट रही हैं। इन टीमों की तरफ से पाया गया कि चाहे कई जगह कूड़े को सुबह साफ करके बिना आग लगाए समेटा जा रहा था, परंतु कई जगह पर म्यूनिसिपल कमेटी के मुलाजिमों और सफाई करने वाले प्राइवेट कर्मचारियों द्वारा कूड़े को आग लगाई जा रही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News