खैहरा नशों के केस से बचने के लिए कांग्रेस की बी टीम बना: अकाली दल

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 10:29 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल ने आज कहा कि विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा द्वारा खुद को सरहद पार नशा तस्करी के मामले से बचाने के लिए कांग्रेस के समक्ष घुटने टेक देने और कांग्रेस पार्टी की बी टीम बन जाने से पंजाब में एक संवैधानिक संकट पैदा हो गया है।

विधानसभा प्रैस गैलरी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि जब उनके द्वारा ईराक में पंजाबी नौजवानों के परिवारों को मुआवजा देने का मुद्दा उठाया गया तो जिस ढंग से खैहरा कांग्रेस के समर्थन में उतरे, उससे कांग्रेस पार्टी और विपक्ष के नेता के बीच सांठगांठ का पर्दाफाश हो गया। 

उन्होंने कहा कि कल कांग्रेसी विधायक राणा गुरमीत सोढी ने मांग की थी कि केंद्र सरकार ईराक में 27 पंजाबियों के परिवारों को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा दे। उन्होंने कहा कि मैंने आज यह मुद्दा सदन में उठाया, क्योंकि मारे गए नौजवानों में से 4 मेरे हलके से संबंधित थे और निवेदन किया कि राज्य सरकार द्वारा भी मृतकों के परिवारों को बराबर मुआवजा राशि व नौकरियां देनी चाहिएं। मुख्यमंत्री ने मेरी बात रद्द करते हुए कहा कि नीति अनुसार सरकार पीड़ित परिवारों के लिए 20 हजार रुपए प्रति माह पैंशन का ऐलान कर चुकी है।

इस अवसर पर पीड़ित परिवारों के हक में बोलने की बजाय सुखपाल खैहरा मुख्यमंत्री की इस उदारता के लिए उनका धन्यवाद करने खड़े हो गए। केवल खैहरा ही जानते हैं कि सरकार ने पीड़ित परिवारों के प्रति कौन सी उदारता दिखाई है, क्योंकि पीड़ित परिवारों को ऐलानी गई 20 हजार रुपए प्रति माह की पैंशन पिछले 6 महीनों से नहीं दी गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News