पंजाब की सियासत में भूचाल! Amit Shah ने अकाली दल के बड़े लीडरों से की बैठक

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 08:52 AM (IST)

पंजाब डेस्कः भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की नजरें अब अकाली दल के कुछ बड़े नेताओं पर टिकी हुई हैं। । भाजपा द्वारा पंजाब ब में में अकेले चुनाव लड़ने के फैसले के बाद पार्टी ने कल कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को अपनी पार्टी में शामिल किया था और आज उसने 'आप' सांसद सुशील रिंकू को पार्टी में शामिल किया है। भाजपा के केंद्रीय नेताओं का मानना है कि अब उनकी नजरें अकाली दल के मालवा के कुछ बड़े नेताओं पर टिकी हुई हैं। इन नेताओं की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक हो चुकी है।

मालवा की डगर इस समय भाजपा के लिए कठिन प्रतीत हो रही है जिसे देखते हुए अब वह मालवा की तरफ नजरें जमा कर बैठी हुई है। अकाली दल के कुछ बड़े नेता गृह मंत्री अमित शाह के सम्पर्क में हैं। भाजपा नेताओं का मानना है कि पार्टी इस समय लोकसभा चुनाव के साथ-साथ भविष्य की रणनीति को लेकर चल रही है।  कुछ नेताओं ने बताया कि कांग्रेस के साथ-साथ अकाली दल को तोड़ना भी जरूरी है। पहले तो भाजपा ने अकाली दल की शर्तों को मानने से इंकार कर दिया, उसके बाद भाजपा ने अन्य राजनीतिक पार्टियों में सेंध लगानी शुरू कर दी।

भाजपा चार कोणीय मुकाबले को देखते हुए ही आगे कदम बढ़ा रही है और सबसे बड़ी बात यह है कि वह केंद्रीय स्तर पर सर्वे करवाने के बाद नेताओं को डोरे डाल कर अपनी पार्टी में शामिल कर रही है। जिन नेताओं को पार्टी में शामिल किया जा रहा है उन्हें अपने साथ अन्य नेताओं को भी लाने की बात कही जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा द्वारा संधबाजी करने के बाद पंजाब के राजनीतिक दलों में हड़कंप मच गया है। अकाली दल भी अपने नेताओं को बचाने के प्रयासों में जुटा दिखाई दे रहा है और उन नेताओं पर नजर रखी जा रही है जो भाजपा के सम्पर्क में हैं। भाजपा नेताओं का यह भी मानना है कि आने वाले समय में काफी उलटफेर देखने को मिल सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News