बिल वैरीफिकेशन के नाम पर व्यापारियों को तलब करने से भड़की ट्रेडर फोरम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2017 - 12:14 PM (IST)

जालंधर (खुराना): पिछले दिनों जी.एस.टी. विभाग द्वारा बिल वैरीफिकेशन के नाम पर व्यापारियों को टैलीफोन कर जी.एस.टी. भवन बुलाने का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है जिसके दृष्टिगत ट्रेडर फोरम का एक शिष्टमंडल आज रविंद्र धीर के नेतृत्व में डी.ई.टी.सी. जसपिंद्र सिंह तथा ए.ई.टी.सी. परमजीत सिंह से मिला।  श्री धीर के साथ इस अवसर पर बलजीत सिंह आहलूवालिया, अरुण बजाज, अमित सहगल, सुरेश गुप्ता तथा विपन परिंजा इत्यादि भी थे। इन व्यापारियों ने कहा कि जी.एस.टी. लागू होने के बाद व्यापार जगत भारी परेशानियां झेल रहा है।

ऐसे में विभाग नई परेशानियां पैदा कर रहा है।  व्यापारी नेताओं ने कहा कि जब कारोबारी अपना जी.एस.टी. रिटर्न दाखिल करेंगे तो विभाग वैरीफिकेशन कर सकता है। इसके लिए व्यापारियों को जी.एस.टी. आफिस बुलाने का कोई तुक नहीं है। जब डी.ई.टी.सी. जसपिंद्र सिंह ने कहा कि ऐसे आदेश हैड आफिस से आए हैं तो व्यापारी नेताओं ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि हमें विभाग का यह फैसला मंजूर नहीं है।

श्री जसपिंद्र ने आश्वासन दिया कि अब व्यापारियों को बिल वैरीफिकेशन के नाम पर आफिस नहीं बुलाया जाएगा। इस अवसर पर फोरम ने मांग रखी की कि 2011-12 के पैंडिंग केस बिना सी फार्म किए क्लीयर जाएं, जिस पर डी.ई.टी.सी. ने सरकार के पास प्रस्ताव भेजने का आश्वासन दिया। इस दौरान ऑनलाइन सी-फार्म को लेकर पेश आ रही दिक्कतों पर भी चर्चा हुई। इस मौके पर ललित साहनी, मनु महाजन, संदीप गांधी, प्रेम उप्पल, रमेश आनंद, मनप्रीत सिंह बेदी आदि उपस्थित थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News