NRI की करोड़ों की जमीन हथियाने के चक्कर में ढिल्लों दम्पति पर एक और केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 04:57 PM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): पुलिस ने एन.आर.आई. ढिल्लों दम्पति पर सुरजीत सिंह की करोड़ों की जमीन को हथियाने की नियत से अदालत को नकली कागजात तैयार करके पुलिस को झूठी जानकारी देने पर जांच के बाद मुकद्दमा दर्ज किया। सुरजीत सिंह की शिकायत पर पुलिस ने यह दूसरा मुकद्दमा दर्ज किया है, जबकि पहला मुकद्दमा अदालत में विचाराधीन है। 

क्या है मामला 
पुलिस को दी शिकायत में एन.आर.आई. सुरजीत सिंह ने बताया कि उसकी पुराना नवांशहर रोड पर करोड़ों रुपए की 15 मरले जायदाद है, जिसमें 2 दुकानें बनी हुई हैं। एक दुकान बेच कर वह विदेश चला गया तो वहां जाकर उसे पता चला कि जसमिन्द्र सिंह ढिल्लों उसकी जमीन पर जबरन कब्जा कर बैठ गया है। उसने फिल्लौर पहुंचकर उच्चाधिकारियों के पास ढिल्लों दम्पति विरुद्ध शिकायत देकर घटना की जांच की गुहार लगाई। पुलिस ने वर्ष 2015 में जसमिन्द्र ढिल्लों व उसकी पत्नी बलविन्द्र कौर के विरुद्ध धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर दिया है जो स्थानीय अदालत में चल रहा है। 

विदेश से लौटा एन.आर.आई.
सुरजीत सिंह ने बताया कि ढिल्लों दम्पति की निगाह उसकी जमीन से हटी नहीं बलविन्द्र कौर ढिल्लों ने नगर कौंसिल फिल्लौर में उसकी जमीन को अपना बताकर वहां पर टैक्स जमा करवाकर रसीद हासिल कर ली। उसके उपरांत ढिल्लों दम्पति ने पुलिस के पास शिकायत दे दी कि सुरजीत सिंह उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। इस संबंध में पता चलते ही सुरजीत सिंह ने विदेश से वापस यहां पहुंचा और आई.जी. अर्पित शुक्ला से मिलकर दोबारा जांच की मांग की। जांच में एस.एस.पी. जालंधर ने पाया कि बलविन्द्र कौर ने जमीन हथियाने के लिए नगर कौंसिल में पैसे जमा करवाकर रसीद हासिल की है, उसी रसीद की बदौलत उसने अदालत को गुमराह करने की कोशिश की है। पुलिस ने इस संबंध में डी.ए. लीगल की राय लेने उपरांत जसमिन्द्र सिंह ढिल्लों और उसकी पत्नी बलविन्द्र कौर ढिल्लों के विरुद्ध धोखाधड़ी का एक और नया मुकद्दमा दर्ज कर दिया, जिसमें पुलिस ने अदालत और पुलिस को गुमराह करने की धाराएं भी लगा दीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News