गन प्वाइंट पर अवैध वसूली करने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 11:59 AM (IST)

लुधियाना(खुराना): मार्कीट कमेटी कार्यालय में चपड़ासी पद पर तैनात एक कर्मचारी को थाना सराभा नगर की पुलिस ने लोगों से गन प्वाइंट पर अवैध वसूली करने के आरोप में मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि उक्त आरोपी कर्मचारी पिछले लंबे समय से खुद को कमेटी का इंस्पैक्टर बताते हुए डरा-धमकाकर रंगदारी करता आ रहा था। पुलिस ने राकेश कुमार की शिकायत पर उक्त मामला दर्ज किया है।
 

शिकायतकर्ता के बयानों के मुताबिक वह 27 अप्रैल की शाम को इलाके में पड़ती एक चाय की दुकान पर बैठकर चाय पी रहा था। इतने में आरोपी बलविंद्र सिंह ने उससे मारपीट करते हुए उस पर पिस्टल तान दी और पैसे छीन लिए। शिकायतकर्ता ने बताया कि मार्कीट कमेटी का उक्त कर्मचारी बीते लंबे समय से इलाके में रेहड़ी-फड़ी लगाने वाले लोगों से विभाग के नाम पर डरा-धमकाकर अवैध वसूली करता आ रहा है। उसने बताया कि विरोध करने पर उक्त कर्मचारी लोगों से मारपीट करके पिस्टल के बल पर नकदी छीन लेता है। ए.सी.पी. गुरप्रीत सिंह ने बताया कि आरोपी बलविंद्र सिंह को राकेश कुमार की शिकायत पर आम्र्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है। ए.सी.पी. ने कहा कि आरोपी को कल अदालत में पेश करके रिमांड पर लेने की मांग की जाएगी। 

 3 माह पहले ही विभाग ने कर दिया है चार्जशीट
उक्त मामले को लेकर मार्कीट कमेटी के सचिव जश्नदीप सिंह ने बताया कि बलविंद्र सिंह को विभाग द्वारा करीब 3 महीने पहले ही चार्जशीट किया जा चुका है। जश्नदीप ने एक सवाल के जवाब में बताया कि उक्त कर्मचारी पिछले लंबे समय से कार्यालय में गैर-हाजिर चला आ रहा था, जिसके लिए उसे नोटिस जारी किया गया लेकिन कोई जवाब न देने पर उसे चार्जशीट कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि उक्त मामले को लेकर विभाग द्वारा तुरंत प्रभाव से उसे सस्पैंड किया जाएगा व जांच-पड़ताल के बाद उस पर बनती विभागीय कार्रवाई होनी भी लाजिमी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News