खुद को DSP विजीलैंस बताने वाला पैट्रोल पम्प मालिक के लिए बना आफत

Friday, May 19, 2017 11:01 AM
खुद को DSP विजीलैंस बताने वाला पैट्रोल पम्प मालिक के लिए बना आफत

लुधियाना (खुराना): महानगर के कुछ पैट्रोल पम्पों के लिए फर्जी विजीलैंस डी.एस.पी. सिरदर्द बन गया है। ऐसा एक वाकया पक्खोवाल नहर के निकट पड़ते जवद्दी पुल के पास लब्बू राम खुशी राम नामक पैट्रोल पम्प पर पेश आया, जहां रविवार की सुबह उक्त फर्जी विजीलैंस डी.एस.पी. ने अपनी गाड़ी में 2 हजार रुपए का डीजल डलवाया और शाम को फिर से उपरोक्त पम्प से करीब 2560 रुपए का डीजल भरवाने के बाद पम्प के कारिंदे को पैसे न देकर यह कहते हुए धमकाने लगा कि सुबह उसकी गाड़ी में डीजल डाला ही नहीं गया और 2 हजार रुपए भी ले लिए गए। 

जब इसका विरोध जताते हुए पम्प के कारिंदे ने डी.एस.पी. से फरियाद की कि गाड़ी में डलवाए गए डीजल के 2560 रुपए पैट्रोल पम्प मालिक उसकी पगार से काट लेगा इसलिए यह राशि देकर खुद मालिक से बात कर लें। इस बात से भड़के उक्त फर्जी विजीलैंस अधिकारी ने पम्प पर विभागीय कार्रवाई करने तक की धमकी दी व बगैर राशि चुकाए वहां से रफूचक्कर हो गया। इस बारे जब पम्प के कारिंदे ने पम्प मालिक आशीष गर्ग को बताया तो उन्होंने किसी तरह से उक्त डी.एस.पी. से फोन पर सम्पर्क करके डलवाए हुए डीजल के 2560 रुपए देने की मांग की। खुद को डी.एस.पी. विजीलैंस बताने वाले उल्टा आशीष गर्ग को यह कहा कि तुम्हारे पम्प के कारिंदे बिना गाडिय़ों में तेल डाले ही लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं। 

इस पर पम्प मालिक के भाई रितेश ने डी.एस.पी. से कहा कि आप पैट्रोल पम्प से सुबह 2000 व शाम को 2560 रुपए का डीजल भरवाकर ले गए, उसकी रिकॉर्डिंग पम्प पर लगे सी.सी.टी.वी. में कैद है, जिसे आप जब चाहे चैक करवा सकते हैं। रितेश ने कहा कि अगर मान भी लिया जाए कि आपकी गाड़ी में सुबह 2000 रुपए का डीजल नहीं डाला गया तो आपने उस वक्त आपत्ति क्यों नहीं जताई तथा शाम को डलवाए 2560 रुपए के डीजल में से 2000 रुपए कट करके 560 रुपए की राशि पम्प के कारिंदे को क्यों नहीं दी। डी.एस.पी. साहब रितेश के किसी भी सवाल का संतुष्टिजनक उत्तर नहीं दे पाए। हालांकि डी.एस.पी. विजीलैंस ने तर्क दिया कि करीब 10 किलोमीटर जाने के बाद उसकी गाड़ी बंद हो गई, जिसके बाद उसे गाड़ी में तेल न होने का पता चला। फिलहाल पंप मालिक द्वारा सी.पी. को शिकायत देने के बाद होने वाली जांच में ही इस मामले की सच्चाई सामने आ पाएगी। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!