सड़क दुर्घटनाओं में घायलों के लिए हैल्पलाइन नंबर जारी

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 03:50 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): ए.डी.सी. (ज) हिमांशु अग्रवाल की अगुवाई में सड़क सुरक्षा को लेकर की गई प्रशासनिक अधिकारियों, परिवहन विभाग के अधिकारियों व ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों की बैठक में सड़क दुर्घटना में जख्मी होने वाले लोगों की मदद के लिए 1073 हैल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है। बैठक में सैक्रेटरी आर.टी.ए. दरबारा सिंह रंधावा, असिस्टेंट कमिश्नर (ज) अनमजौत कौर, असिस्टेंट कमिश्नर अलका कालिया, एस.डी.एम. शिवराज सिंह बल, एस.डी.एम. विकास हीरा, ए.सी.पी. ट्रैफिक गुरमीत सिंह सिद्धू के अलावा अन्य अधिकारी शामिल हुए। 

बैठक को संबोधित करते हुए ए.डी.सी. हिमांशु ने कहा कि सभी स्कूल मुखी सेफ स्कूल वैन पॉलिसी का गंभीरता से पालन करें। शिक्षण संस्थाओं, पंजाब रोडवेज व प्राइवेट बसों के ड्राइवरों का समय-समय पर आखों की जांच करवाई जाए। स्कूल, कालेजों व सार्वजनिक स्थलों पर शिनाख्त करके स्पीड ब्रेकर लगाए जाएं, स्कूली बच्चों को स्कूल के अन्दर ही बसों में बिठाया जाए व उतारा जाए। सरकार की तरफ से जारी हैल्पलाइन नंबर के बारे में लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरुक किया जाए। ए.डी.सी. ने बताया कि एक जनवरी से लेकर अब तक परिवहन विभाग व ट्रैफिक पुलिस की तरफ से 21044 चालान काटे जा चुके हैं और 10725800 रुपये का जुर्माना वसूल किया जा चुका है। 

सैक्रेटरी आर.टी.ए. दरबारा सिंह रंधावा ने कहा कि जिले में ट्रैक्टर, ट्रालियों, साइकिल रिक्शा व अन्य वाहनों के पीछे रिफ्लैक्टर लगाए जा रहे हैं ताकि रात के समय में दुर्घटनाओं से बचा जा सके। ई-रिक्शा का टैक्स सरकार की तरफ से माफ किया जा चुका है केवल ई-रिक्शा को रजिस्ट्रेशन फीस ही अदा करनी जरुरी है। ए.सी.पी. ट्रैफिक ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस की तरफ से लोगों को ट्रैफिक नियमों संबंधी जागरुक करने के लिए 374 सैमीनार करवाए जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News