आइस ड्रग का नशा पाक के लिए दूसरी गंभीर चुनौती बना

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 12:47 PM (IST)

अमृतसर(कक्कड़): पाकिस्तान में विगत कुछ वर्षों से एक भयंकर बीमारी को पूर्व व मौजूदा सरकार ने छिपाया है, लेकिन सोशल मीडिया में इस बीमारी के वीडियो वायरल होने के बाद पाकिस्तान का एक और नया चेहरा सामने आ चुका है। इस बीमारी का नाम है आइस ड्रग। सूत्रों के अनुसार पाक विगत कई वर्षों से आतंकवाद के जन्मदाता के नाम से दुनिया में जाना जाता है, अब पाकिस्तान के लिए आइस ड्रग का नशा दूसरी सबसे गंभीर चुनौती बन गया है। पाक का युवा वर्ग इसमें मानसिक रूप से अपंग हो रहा है। सूत्रों से पता चला है कि लाहौर की रहने वाली आसमा बीबी महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ जिसमें महिला का सिर मुंडा हुआ था, चेहरे सहित पूरे शरीर पर चोट के निशान थे।

 महिला का आरोप है कि उसका पति अपने दोस्तों के सामने उसे नृत्य करने के लिए मजबूर कर रहा था, इंकार करने पर उसकी पिटाई और सहयोगियों के साथ मिलकर जबरन सिर के बालों पर उस्तरा लगाकर उसे गंजा कर दिया। आसमा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो महिला को पाक ही नहीं दूसरे देशों से भी समर्थन मिला और तस्वीर स्पष्ट होने पर दुनिया हैरान रह गई जो था आइस ड्रग का परिणाम। पाकिस्तान का अधिकतर युवा वर्ग बेरोजगार है जो कि मानसिक तनाव के चलते आइस ड्रग की गिरफ्त में फंसता जा रहा है। पता चला है कि पाकिस्तान के युवा वर्ग को मानसिक व शारीरिक रूप से अपंग कोई और नहीं चीन, ईरान व अफगानिस्तान बना रहे हैं जो कि पाक के मुस्लिम दोस्त मुल्क के नाम से जाने जाते हैं। 

आइस ड्रग बलूचिस्तान के रास्ते पाकिस्तान पहुंच रहा है। उच्च शिक्षा ग्रहण करने चीन जाने वाले युवा भी अपने देश में इस बीमरी को फैलाने में ड्रग माफिया की सहायता कर रहे हैं। यह भी पता चला है कि आइस ड्रग की गिरफ्त में आने वाले पाकिस्तान के युवा वर्ग में लड़कों की संख्या के मुकाबले लड़कियों की संख्या अधिक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News