Punjab : जम्मू कश्मीर-पंजाब के बीच सक्रिय नशा-तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 09:43 PM (IST)

अमृतसर : बार्डर रेंज पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के खिलाफ चलाई कार्रवाई के दौरान जम्मू-कश्मीर से पंजाब तक चल रहे अंतर-प्रदेशिए नशा-तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 8 किलो 315 ग्राम (ग्रेड-1) हैरोइन व 5 लाख ड्रग-मनी बरामद की है। गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ के दौरान अपराध स्वीकार करते हुए अपने 2 और साथियों के नाम लिए हैं, जिन्हें पुलिस ने इस केस में नामजद किया है।

डीआईजी बार्डर रेंज राकेश कौशल आई.पी.एस. एवं पठानकोट के एसएसपी सोहेल अहमद मीर आईपीएस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान गुरजंट सिंह उर्फ रवि पुत्र सुखदेव सिंह, सिमरनजीत सिंह निक्का पुत्र गुरपाल सिंह और जसप्रीत सिंह पुत्र जागर सिंह, तीनों निवासी जिला तरनतारण के रूप में हुई। उपरोक्त पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक इंटरस्टेट नाका पठानकोट के माधोपुर क्षेत्र में लगाया गया था, जहां से जम्मू-कश्मीर से आने वाले वाहनों की चैकिंग की जा रही थी।

इस दौरान एक इनोवा कार को रोका गया तो उसमें सवार हुए उक्त तीनों व्यक्तियों से 15 ग्राम हैरोइन के साथ 5 लाख रुपए नकद (ड्रग-मनी) बरामद की गई। थाना सुजानपुर पुलिस द्वारा इन पर एन.डी.पी.सी. एक्ट के अंतर्गत दर्ज केस के उपरांत अदालत से 4 दिन का रिमांड लिया गया। सख्ती से पूछताछ के दौरान उनकी बरामद की गई इनोवा कार के पैट्रोल टैंक में कैविटीज के बीच बनाए गए गुप्त खाने से 8 किलो 300 ग्राम हैरोइन बरामद की गई। गहन जांच के दौरान उनके दो अन्य साथी भी नामजद किए गए, जिनकी पहचान हरपाल सिंह उर्फ बिट्टू पहलवान पुत्र निशान सिंह निवासी जामा राय जिला तरनतारण और जसप्रीत सिंह पुत्र जागर सिंह निवासी जोड़ सिंह वाला जिला तरनतारण के रूप में हुई।

पुलिस के मुताबिक उपरोक्त दोषियों को 4 दिन के रिमांड की अवधि समाप्त होने के बाद जब पुन: अदालत में पेश किया गया तो उनका 6 दिन का और रिमांड मिला है। बार्डर रेंज पुलिस को इस अवधि के दौरान और भी कई प्रकार के रहस्य उजागर होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News