Punjab: रेलवे विभाग का अहम कदम, इन 3 ट्रेनों के ठहराव में किया बदलाव

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 09:03 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : लुधियाना रेलवे स्टेशन पर चल रहे अपग्रेड के काम के चलते रश को कम करने के लिए विभाग की तरफ से कदम उठाए जा रहे है। जिसके चलते अमृतसर से आने वाली 3 ट्रेनों के ठहराव में बदलाव करने के साथ प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगाई गई है। विभागीय जानकारी के अनुसार यह ट्रेनें लुधियाना रेलवे स्टेशन की बजाए ढंडारी कलां रेलवे स्टेशन पर रूकेगी।

इन ट्रेनों में ट्रेन नंबर 22424 अमृतसर से गोरखपुर की तरफ जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन 28 अप्रैल से 14 जुलाई तक, ट्रेन नंबर 14604 अमृतसर से सहरसा की तरफ जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन 1 मई से 10 जुलाई तक, ट्रेन नंबर 15532 अमृतसर से सहरसा की तरफ जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन 29 अप्रैल से 15 जुलाई तक ढंडारी कलां रेलवे स्टेशन पर रूकेगी और लुधियाना रेलवे स्टेशन पर नहीं ठहरेगी। इसी के चलते विभाग की तरफ से लुधियाना रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर 4 जून तक रोक लगाई गई है। 

स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि यूटीएस, एटीवीएम व मोबाइल ऐप के जरिए भी लुधियाना रेलवे स्टेशन के लिए प्लेटफार्म टिकट की बिक्री न की जाए। रेलवे स्टेशन पर रश को देखते हुए विभाग की तरफ से इसकी बिक्री पर रोक तुरंत प्रभाव से लागू कर 4 जून के लिए लगाई गई है ताकि यात्रियों की परेशानी को कम किया जा सके। क्योंकि प्लेटफार्म नंबर 1 बंद होने के कारण अन्य प्लेटफार्मो पर जाने के लिए यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और आने जाने वाले रास्तों को भी बदल कर नए रास्ते शुरू किए गए है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News