पंजाब पुलिस, BSF और एजेंसियों के बीच विशेष मीटिंग

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 02:25 PM (IST)

अमृतसर : बॉर्डर रेंज पुलिस द्वारा बीते दिनों में एक बड़े तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया था, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर से आने वाली कारों के पेट्रोल टैंकी के बीच जगह बनाकर 8 किलो हेरोइन भेजी थी। इस मामले में डी.आई.जी. बॉर्डर रेंज राकेश कौशल आई.पी.एस. और पठानकोट के एस.एस.पी. सोहेल कासिम मीर ने मामले की तह तक पहुंच कर इंग्लैंड में बैठे तस्कर गिरोह के नेताओं का नाम भी सामने लाते हैं। इंग्लैंड के रहने वाला बिट्टू पहलवान इन तस्करों की कमांड करता था। इस दौरान पठानकोट पुलिस को यह भी पता लगा था कि यह तस्कर तीन-चार बार इसी तरह कारों में नशीला पदार्थ ला चुके थे।        

इसके बाद डी.जी.पी. गौरव यादव की हिदायतों के अनुसार बॉर्डर रेंज अमृतसर में और अधिक सरगर्मियां लाने के लिए कहा गया। इसके तहत बुधवार को चंडीगढ़ में स्पेशल डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस अर्पित शुक्ला (कानून व्यवस्था) द्वारा एक संयुक्त बैठक की गई, जिसमें पंजाब पुलिस, सीमा सुरक्षा बल सहित अलग-अलग एजेंसियों ने भाग लिया।

यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि पठानकोट जिले में तस्करों को भारी झटका लगा है और संभव है कि तस्कर अपने इलाके और रूट बदल लें। पुलिस को सरहद पास से आने वाले ड्रोन आदि पर तीखी नजर रखने के लिए हिदायतें दी गई थी। मीटिंग के मिले निर्देशों की पालना करते हुए पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से उक्त तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News