मिशन सेव वाटर : पानी बर्बादी करते मिले तो आज से कटेंगे चालान

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 10:17 AM (IST)

अमृतसर (रमन): नगर निगम मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू एवं कमिश्नर सोनाली गिरि के दिशा निर्देशों पर पानी की बर्बादी को रोकने के लिए टीमें को गठन किया गया है। अब शहर में पानी की बर्बादी करने वालों की खैर नहीं, क्योंकि निगम प्रशासन ने ऐसे लोगों के चालान काटने की तैयारी कर ली है।

 

इसके मद्देनजर वाटर-सीवरेज विभाग के एक्सियन तिलक राज जस्सड़ ने अपनी टीम को पॉश एरिया में भेजा और उन्हें सख्त हिदायतें दी कि जहां कहीं भी पानी की बर्बादी होती नजर आए, मौके पर चालान काट दिया जाए। उन्होंने कहा कि रविवार तक लोगों को चेतावनी एवं जागरूक किया गया है। सोमवार से हर रोज टीमें पानी बर्बादी करने वालों के चालान काटेंगी। इसको लेकर हर रोज अलग से रिकॉर्ड बनाया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि ये टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में हर रोज दौरा किया करेंगी। यदि किसी जगह पर कोई पानी की बर्बादी करता दिखाई दिया तो तुरंत चालान काट जुर्माना लगाया जाएगा। जल है तो कल है, इसलिए शहरवासियों से अपील है कि आओ हम सब मिलकर पानी बचाएं ताकि हमारा आने वाला कल सुरक्षित हो। देश के कई राज्यों में सूखे की स्थिति पैदा होने के कारण पीने वाला पानी उपलब्ध न होने के कारण हाहाकार मची हुई है। उसको लेकर लोगों को दूसरे राज्यों की तरफ रुख करना पड़ रहा है, जबकि पंजाब में कुछ लोगों द्वारा पाइपों के साथ गाडिय़ों/घरों के आंगन आदि धोकर, लांज को पानी देकर पानी का दुरुपयोग किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News