बिजली कनेक्शनों के लिए पंजाब के इस जिले के लोगों को मिली बड़ी राहत

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 11:23 AM (IST)

अमृतसर: नए बिजली कनेक्शनों को लेकर नगर निगम ने अमृतसर निवासियों को राहत देते हुए पंजाब स्टेट पावर निगम को निर्देश दिए हैं कि एन.ओ.सी अमृतसर के बाहरी इलाकों में लागू नहीं होगी। ऐसे में बिजली कनैक्शन संबंधी एन.ओ.सी के लिए आम लोगों को नगर निगम की ओर न भेजा जाए।

नगर निगम द्वारा यह निर्देश गत सप्ताह पावरकॉम के अधिकारियों के साथ मीटिंग दौरान दिए गए। नगर निगम कमिश्नर की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में अतिरिक्त कमिश्नर एमटीपी सुरेंद्र सिंह, एम.टी.पी. नरेन्द्र शर्मा, मेहरबान सिंह तथा पावरकॉम के कार्यकारी इंजीनियर गगनदीप सिंह शामिल हुए। मीटिंग दौरान पावरकाम के अधिकारियों ने कहा कि अमृतसर अंदरूनी शहर के विभिन्न संस्थानों के बिजली कनैक्शनों संबंधी बहुत से आवेदन हैं, जो पावरकॉम के पास एन.ओ.सी न मिलने के कारण पेंडिंग चल रहे हैं और पावरकॉम द्वारा नगर निगम को इन संस्थानों को एन.ओ.सी जारी करने के लिए लिखा भी जा रहा है।

पावरकॉम अधिकारियों का कहना था कि आम पब्लिक को एन.ओ.सी. मिलने के कारण बिजली कनैक्शन पास करवाने में काफ़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जिस पर नगर निगम कमिश्नर एवं अधिकारियों ने बताया कि 3 जुलाई 2023 को जारी पत्र नंबर सी 316 एवं 26 मई 2023 को जारी पत्र नंबर-184 द्वारा पहले ही स्पष्ट निर्देश जारी किए जा चुके हैं। इसमें यह स्पष्ट किया गया है कि ये निर्देश केवल अंदरूनी शहर में ही लागू होते हैं, जबकि बाहरी इलाकों में एन.ओ.सी संबंधी कोई भी निर्देश लागू नहीं किए जा रहे। इस संबंधी निगम कमिश्नर ने निगरान इंजीनियर पी.एस.पी.सी.एल. सिटी सर्किल को निर्देश दिए कि वे अंदरूनी शहर से बाहरी जोनों में बिजली कनैक्शनों संबंधी आम लोगों को नगर निगम की ओर एन.ओ.सी के लिए न भेजे, ताकि आम जनता को किसी भी मुश्किल का सामना न करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News