लौंगोवाल ने घल्लूघारा दिवस के प्रबंधों संबंधी दिए दिशा-निर्देश

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 10:43 AM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने 6 जून को मनाए जा रहे घल्लूघारा दिवस के संबंध में शिरोमणि कमेटी के अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की और प्रबंधों संबंधी दिशा-निर्देश दिए। मीटिंग के बाद भाई लौंगोवाल ने कहा कि जून 1984 में तत्काल केंद्र सरकार की ओर से पवित्र स्थान श्री हरिमंदिर साहिब और श्री अकाल तख्त साहिब में टैंकों के साथ हमला करके मानवता पर कहर बरसाया गया था जिसकी याद में 6 जून को सिख कौम घल्लूघारा दिवस मनाती है।

उन्होंने समूह सिख संगठनों से अपील की कि घल्लूघारा दिवस मनाने में सहयोग किया जाए और शांति कायम रखी जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार भी इस दिवस पर जरूरी प्रबंध करे ताकि संगत को किसी किस्म की मुश्किल पेश न आए। उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम होने के कारण शिरोमणि कमेटी की ओर से संगत के लिए छबीलों का प्रबंध किया जा रहा है। 

इस मौेके पर शिरोमणि कमेटी के महासचिव गुरबचन सिंह करमूवाला, भगवंत सिंह स्यालका, राम सिंह, अजायब सिंह, अमरीक सिंह, डा. रूप सिंह, मनजीत सिंह, अतिरिक्त सचिव दिलजीत सिंह बेदी, बलविन्द्र सिंह, जगजीत सिंह, प्रताप सिंह, जसविन्द्र सिंह, कुलविन्द्र सिंह, मलकीत सिंह आदि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News