हवाला के रास्ते 75 लाख ट्रांसफर करने वाला मनी एक्सचेंजर गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 01:41 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): सुल्तानविंड क्षेत्र में अकाली नेता की कोठी में बनाई गई हैरोइन रिफाइनरी की लैबोरेटरी से बरामद की गई 194 किलो हैरोइन के मामले में स्पैशल टास्क फोर्स ने मनी एक्सचेंजर हरनीत सिंह हनी निवासी एस.जी. एन्क्लेव को गिरफ्तार किया है, जो स्थानीय लंडा बाजार में हवाले का अवैध कारोबार चला रहा था। हैप्पी ने पिछले कुछ महीनों में गिरफ्तार किए गए हैरोइन तस्करों का करीब 75 लाख रुपए हवाले के रास्ते अलग-अलग जगह पर ट्रांसफर करवाया था। फिलहाल एस.टी.एफ. ने हनी की हैरोइन मामले में गिरफ्तारी डाल उसे माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। 

यहां यह बताने योग्य है कि स्पैशल टास्क फोर्स ने गत 1 फरवरी की रात गुजरात से आई इनपुट पर कपड़ा व्यापारी अंकुश कपूर व उसके साथी हैप्पी को 6 किलो हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। जिसके बाद पुलिस ने कुछ ही घंटों में सुल्तानविंड रोड पर चल रही हैरोइन रिफाइनरी की एक बड़ी लैबोरेटरी को बेनकाब कर 194 किलो हैरोइन व भारी मात्रा में अन्य नशीले पदार्थों सहित एक अफगानी नागरिक के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद पुलिस जांच में कई लोगों के चेहरे सामने आने लगे। 

कपड़ा व्यापारी व फिल्म स्टार सहित गिरफ्तार हो चुके हैं 11 तस्कर
स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल 194 किलो हैरोइन बरामदगी के मामले में तस्करी के किंगपिन कपड़ा व्यापारी अंकुश कपूर व फिल्म स्टार मनतेज सिंह संधू व अफगानी नागरिक अरमान सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिनमें से जांच के बाद 5 आरोपियों को तो केन्द्रीय जेल भेजा जा चुका है, जबकि एस.टी.एफ. अंकुश कपूर के साथ जुड़े हर व्यक्ति को खंगाल रही है और हर उस आरोपी को गिरफ्तार किया जा रहा है जो हैरोइन के इस मामले से जुड़ा हुआ है। 

ए.टी.एस. गुजरात जल्द संधू को ला रही है इंटरपोल से
हैरोइन लैबोरेटरी से बरामद की गई 194 किलो हैरोइन के मामले में गुजरात की ए.टी.एस. व पंजाब की एस.टी.एफ. जल्द अपने कागजातों को पूरा कर रही है। जिसके बाद इटली में इंटरपोल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कुख्यात तस्कर सिमरनजीत सिंह संधू को भारत लाया जाएगा। संधू इस हैरोइन के पूरे राज को खोलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News