पुलिस की सख्त कार्रवाई, नशीले पदार्थों सहित 2 महिलाएं गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 12:32 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): पंजाब सरकार द्वारा राज्य को पूरी तरह से नशा मुक्त बनाने के लिए नशा बेचने वाले असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के दिए गए निर्देशों का पालन करने हेतु जिला पुलिस प्रमुख संगरूर सरताज सिंह चाहल द्वारा जिले में आसामाजिक तत्वों को काबू करने के अभियान के तहत स्थानीय पुलिस द्वारा दो अलग-अलग जगहों से दो महिलाओं को नशीले पदार्थों के साथ काबू कर मामला दर्ज करने का समाचार प्राप्त हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय पुलिस के सहायक उप निरीक्षक सुखजिंदर सिंह अपनी पुलिस पार्टी के साथ ऑपरेशन केसो के तहत जब गांव जोलियां में पहुंचे तो गांव में एक गली में प्रवेश करते समय एक महिला ने पुलिस पार्टी को देखकर एक वजनदार लिफाफा अपनी चुन्नी के पल्लू से बाहर निकाला और कूड़े के ढेर पर फेंक दिया। पुलिस ने शक के आधार पर उक्त महिला को काबू कर और उसके द्वारा फेंके गए लिफाफे की तलाशी ली तो इस लिफाफे से 10 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने उक्त महिला, जिसकी पहचान छिंदी कौर पत्नी नछत्तर सिंह निवासी गांव जोलियां के रूप में हुई है, के खिलाफ नशा विरोधी एक्ट एन.डी. एंड पी.एस. एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

इसी प्रकार दूसरे मामले में उपनिरीक्षक जसपाल चंद के नेतृत्व में पुलिस पार्टी गश्त के दौरान गांव दियालगढ़ से जोलियां गांव की ओर जा रही थी, तभी जोलियां गांव से करीब 500 मीटर पीछे एक महिला हाथ में लिफाफा लेकर आती हुई दिखाई दी उक्त महिला ने पुलिस पार्टी को देख कर अपना लिफाफा सड़क के किनारे फेंक दिया और वापस मुड़ने लगी, तो पुलिस ने शक के आधार पर उक्त महिला को पकड़ लिया और जब उसके द्वारा फेंके गए लिफाफे की तलाशी ली तो उसमें से 7 पत्ते नशीली गोलियां ट्रामाडोल के बरामद हुए और पुलिस ने उक्त महिला, जिसकी पहचान गांव जोलियां निवासी बलजीत कौर उर्फ रज्जो पत्नी गुरप्रीत सिंह उर्फ बंटी के रूप में हुई, के खिलाफ एन.डी. एंड पी.एस. एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में नशे का मुद्दा सभी क्षेत्रों के लोगों ने प्रमुखता से उठाया था और चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी की बुरी स्थिति होने के बाद अब मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा चुनाव नतीजे में पार्टी की बुरी स्थिति पर समीक्षा करने के बाद राज्य के सभी जिलों के उपायुक्तों और एस.एस.पी. के साथ बैठक कर राज्य में नशे के खात्मे के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश के बाद पुलिस द्वारा नशे के खात्मे के लिए शुरू किए विशेष सर्च अभियान के तहत अलग-अलग टीमों का गठन कर जिन इलाकों में ड्रग्स की बिक्री होती है, वहां पूर्व ड्रग तस्करों के घरों की तलाशी ली जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News