जिले में कोविड-19 की पॉजिटिव दर 4 प्रतिशत से भी कम: डिप्टी कमिश्नर

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 04:24 PM (IST)

संगरूर (बेदी): मिशन फतेह के अंतर्गत जिला लोक संपर्क अफसर, संगरूर और जिला प्रशासन संगरूर के फेसबक मान और हफ्तावारी लाइव प्रोग्राम दौरान डिप्टी कमिश्नर रामवीर ने बताया कि जिला संगरूर में कोविड-19 की पॉजिटिव दर 4‌ प्रतिशत से भी कम है जो जिले के लोगों के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने कोरोना महामारी की पॉजिटिव नतीजों में कमी आने के लिए लोगों का विशेष तौर पर धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि त्यौहारों का सीजन शुरू हो चुका है जिस को हमने मनाना है परन्तु कोरोनावायरस को भुलना भी नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस का प्रभाव पहले की अपेक्षा जरूर घटा है परन्तु यह खत्म नहीं हुआ। इस लिए सेहत विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से जारी सावधानियां जैसे मास्क डालना, बार -बार हाथ धोना और उचित सामाजिक दूरी बनाई रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों मुताबिक हो सकता है कि कोविड-19 की दूसरी लहर आए परन्तु सावधानियां प्रयोग करने के साथ ही हम इस दूसरी लहर को रोक सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 9वीं से 21वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल भी खुल चुके हैं जिन विद्यार्थियों के अभिभावकों ने सहमति दी वह स्कूल जा रहे जो कि बहुत खुशी की बात है। रामवीर ने बताया कि अब तक कोविड 19 की जांच के लिए 106014 सैंपल लिए गए हैं जिनमें से 102169 व्यक्तियों की रिपोर्ट नैगेटिव आई जबकि 3845 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव व्यक्तियों में से 3581 ठीक हो कर गए हैं जबकि 162 की मौत हो चुकी है और इस समय जिले में 102 एक्टिव मामले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News