एक नौजवान की नहाते समय छप्पड़ में डूबने से मौत

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2019 - 06:13 PM (IST)

मालेरकोटला (जहूर/शहाबूदीन): नजदीकी गांव दुलमा के निवासी एक 18 वर्षीय नौजवान सतनाम सिंह की गांव के ही छप्पड़ में नहाते समय अचानक डूब जाने कारण मौत हो गई। मृतक के ताया जी के लड़के धीरज कुमार ने उक्त घटना संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि मेरे चाचा राम सिंह का 18 वर्षीय लड़का सतनाम सिंह भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए अपने दोस्तों असलम, पीओ व प्रिंस के साथ गांव दुलमा के छप्पड़ में नहा रहा था। नहाते समय सतनाम सिंह अचानक छप्पड़ में डूब गया। घबराए हुए उसके दोस्तों ने वहां से भाग कर गांव के गुरुद्वारा साहिब में जा कर सतनाम सिंह के डूबने की घटना संबंधी अनाऊंसमैंट करवा दी। 

घटना का पता लगते ही गांव निवासियों ने छप्पड़ पर पहुंच कर सतनाम सिंह को बाहर निकालने की कोशिशें शुरू की, परंतु असफल रहने पर गांव निवासियों ने गोताखोरों की मदद के साथ सतनाम सिंह को बाहर निकाल कर पुलिस की गाड़ी के द्वारा स्थानीय सिवल अस्पताल में दाखि़ल करवाया। जहां डाक्टरों की टीम की ओर से सतनाम सिंह को बचाने की तमाम कोशिशों के बावजूद सतनाम सिंह जि़ंदगी की जंग हार गया। मृतक सतनाम सिंह एक बहन व तीन भाइयों का कमाऊ भाई था जो मेहनत मजदूरी करके घर चलाने में मदद करता था। धीरज कुमार ने बताया कि गांव निवासियें की ओर से मौके पर 108 ऐंबूलैस को फ़ोन किया गया परंतु ऐबूलैस के मौके पर न पहुंचने कारण गांव निवासियों ने स्थानीय पुलिस की गाड़ी के द्वारा ही सतनाम सिंह को तुरंत मालेरकोटला सिवल अस्पताल में लाया। जहां डाक्टरों ने उसको मृतक घोषित कर दिया। 

ऐंबूलैस के मौके पर न पहुंचने पर गांव निवासियों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि 108 ऐंबूलैस को जब भी फ़ोन काल की जाती है तो वह कभी भी मौके पर नहीं पहुंचती। उन्होंने कहा कि मरीज़ों की सुविधा के लिए चलाई गई यह ऐंबूलैस को सेहत विभाग वाले वी.आई.पी. ड्यूटी के लिए ईस्तेमाल करते रहते हैं। थाना अहमदगढ़ की इंचार्ज मैडम अमनदीप कौर ने बताया कि परिजनों की ओर से दिए बयानों के आधार पर 174 की कार्रवाई करते हुए मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News