शेयर मार्किट में निवेश का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 04:09 PM (IST)

संगरूर : संगरूर जिला पुलिस को उस समय सफलता मिली जब साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेशन यूनिट संगरूर ने बृज मोहन भंडारी पुत्र स्व. धूरी निवासी कृष्ण गोपाल भंडारी से शेयर मार्किट में निवेश करवाने के नाम पर 1 करोड़ 28 लाख 46 हजार 800 रुपए की ठगी करने वाले रायपुर, छत्तीसगढ़ के गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे ठगी की रकम के 30 लाख रुपए वापिस करवाए गए।

इस गिरोह के संबंध में जानकारी देते हुए एस.एस.पी. चहल और एस.पी. पलविंदर सिंह ने इस गिरोह के बारे में बताया कि इस गिरोह के सदस्यों ने मोबाइल फोन के माध्यम से बृज मोहन भंडारी निवासी धूरी से शेयर बाजार में निवेश करने के लिए संपर्क किया और फिर अगस्त 2023 से लगातार किश्तों में विभिन्न बैंक खातों में पैसा जमा करवाया गया। 

फिर पीड़ित द्वारा पुलिस विभाग को आवेदन देने के बाद सिटी धूरी थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और एस.एस.पी. चहल के निर्देशानुसार इंस्पेक्टर हरजीत कौर, प्रभारी साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेशन यूनिट, संगरूर ने स्टाफ के साथ तुरंत कार्रवाई करते हुए उक्त अपराध के संबंध में रायपुर, छत्तीसगढ़ में छापेमारी की और आरोपी आकाश बजाज पुत्र अमृत बजाज और तरुण धर्मदासानी पुत्र स्व. राज कुमार धर्मदसानी रायपुर, छत्तीसगढ़ निवासी को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारी के बाद आरोपी पक्ष द्वारा 30 लाख रुपए पीड़ित के खाते में ट्रांसफर कर वापस कर दिए गए हैं। पुलिस रिमांड के दौरान गिरफ्तार किए गए दोषियों से उक्त धोखाधड़ी के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी और धोखाधड़ी में शामिल अन्य आरोपियों को मामले में नामजद किया जाएगा और उनके ठिकानों पर छापेमारी कर बाकी आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News