बेरोजगार सांझा मोर्चा ने नाईवाला में अर्थी जलाई

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 01:27 PM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): सेहत विभाग में सेहत वर्कर भर्ती करने की चल रही प्रक्रिया में पदों को बढ़ाने की मांग लेकर संघर्ष कर रहे बेरोजगार सेहत वर्करों ने पटियाला में अध्यापक सांझा मोर्चा की ओर से लगाए पक्के मोर्चे की हिमायत में बेरोजगार सांझा मोर्चा के नेतृत्व में गांव नाईवाला में पंजाब सरकार की अर्थी फूंककर रोष प्रदर्शन किया। 

इस मौके बातचीत करते हुए यूनियन के नेता मलकीत सिंह ने बताया कि कांग्रेस सरकार ने चुनावों मौके घर-घर नौकरी देने, किसानी कर्जे माफ करने, नशे को काबू करने का वायदा किया था परंतु करीब डेढ़ वर्ष का समय बीतने के बाद भी अमल नहीं किया। उन्होंने आगे कहा कि बरगाड़ी कत्लेआम के आरोपियों को सजाएं देने की बजाय सरकार मामले को लटकाकर ठंडे बस्ते में डालना चाहती है। अध्यापकों के पटियाला संघर्ष के बारे में बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से नई नौकरियां देना तो दूर बल्कि पहले से नियुक्त अध्यापकों के वेतन में कटौती करके बेइंसाफी की है। 

उन्होंने कहा कि कम वेतनों पर सेवाएं निभा रहे कच्चे कर्मियों को पक्के करने की बजाय दूर-दूर बदलियां की जा रही हैं। किसानों की मजबूरी में पराली जलाने की कार्रवाई के कारण किसानों को वातावरण विरोधी होने का खिताब दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बेरोजगार यूनियन जहां अध्यापकों की हिमायत करती है वहीं अपनी मांगों के लिए 28 अक्तूबर को पटियाला में सेहत मंत्री की कोठी का घेराव किया जाएगा। इस समय शिवचरन कुमार बेरोजगार मल्टीपर्पज हैल्थ वर्कर, भोला सिंह, बूटा सिंह, अवतार सिंह, गोरा सिंह, मेजर सिंह आदि उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News