बड़ी खबर: खेतों में लगी भीषण आग ने मचाया तांडव, जिंदा जली भेड़-बकरियां

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 05:08 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): निकटवर्ती गांव रामगढ में आज खेतों में अचानक आग लगने की घटना में जहां किसानों की सैकड़ों एकड़ तूड़ा बनाने योग्य नाड़ जलकर राख हो गईं। वहीं आग द्वारा गांवों में एक बाड़े को अपनी चपेट में ले लेने के कारण एक गरीब चरवाहे की जल जाने के कारण 60 से ज्यादा भेड़-बकरियों की मौत हो जाने का समाचार प्राप्त हुआ।

PunjabKesari

इस घटना की जानकारी देते हुए पीड़ित गरीब चरवाहे रामगढ़ गांव निवासी साधु सिंह के पुत्र महेंद्र सिंह ने बताया कि वह रोजाना की तरह सुबह में अपनी बकरियों और भेड़ों को चराने के लिए ले गया था, लेकिन दोपहर में तेज धूप और गर्मी के कारण अपनी सभी बकरियों और भेड़ों को उसने आराम करने के लिए गांव के सरकारी स्कूल के पीछे के बने बाड़े में छोड़ दिया और खुद पास में स्थित अपने घर पर आराम करने चला गया। इसी बीच गांव के नहर किनारे के खेतों में अचानक भयानक आग लग गई और खेत में लगी आग ने उसके बकरियां-भेड़ो वाले बाड़े को अपनी चपेट में ले लिया और आग की इस घटना में उसकी 60 से अधिक बकरियां, भेड़ें और उनके बच्चे जलकर मर गए।

महिंदर सिंह ने बताया कि आग की इस घटना में उसका करीब 6 लाख रुपये का नुकसान हुआ है‌। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपने आंगन के पास धुआं उठता देखा तो वह बचाव के लिए तुरंत अपने बाड़े की ओर भागा और उस द्वारा शोर मचाने के कारण वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई और सभी ने आग बुझाने का पूरा प्रयास किया। लेकिन आग काफी भीषण होने के कारण सभी लोग असहाय हो गए और इस दौरान उनके सभी पशु जल कर मर गए।

PunjabKesari

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के घनोड़ जटां गांव के कोषाध्यक्ष कुलविंदर सिंह खंगुड़ा ने बताया कि आग की इस घटना में कई किसानों की सैकड़ों एकड़ की तूड़ी जल गई और एक किसान का बड़ा तूड़ी का कुप भी जल गया और एक किसान जल गया, उन्होंने बताया कि आग खेतों से गांव तक फैल गई और किसान इंद्रजीत सिंह के तूड़ी के छप्पर को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को इस घटना की सूचना दी। जहां से फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां आईं और ग्रामीणों के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उन्होंने कहा कि आग की इस घटना में कई गरीब परिवारों के गोबर की पाथियों वाले गोहारे भी जल गये। उन्होंने सरकार से मांग की कि गांव में हुई अगलगी की घटना में किसानों व गरीब चरवाहों को हुई क्षति का अधिक से अधिक मुआवजा देकर मदद की जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News