बुर्ज मानसा रजबाहे में दरार पड़ने से 50 एकड़ फसल में भरा पानी

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 11:01 AM (IST)

तलवंडी साबो (मुनीश): तलवंडी साबो के गांव शेखपुरा के नजदीक से गुजरते बुर्ज मानसा रजबाहे में दरार पड़ने के कारण 50 एकड़ कपास व गेहूं की फसल में पानी भर गया, जिससे किसानों को भारी नुक्सान उठाना पड़ा। गांव के किसानों ने ही एकत्र होकर रजबाहे की दरार को भरा।

इस दौरान किसानों ने नहरी विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की। गांव शेखपुरा के पीड़ित किसान गुरचरन सिंह ने बताया कि उक्त रजबाहे की सफाई न होने के कारण अक्सर इसमें दरार पड़ जाती है, जिसका खमियाजा किसानों को भुगतना पड़ता है। किसान केवल सिंह ने बताया कि विभाग के अधिकारियों को दरार के बारे अवगत करवाया गया लेकिन कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। किसानों ने खुद ही अपने स्तर पर दरार को बंद किया। किसान सुखमंदर सिंह, लक्ष्मण सिंह, बलविंद्र सिंह, केवल सिंह, जगसीर सिंह आदि ने बताया कि उन्हें गेहूं की बिजाई अब दोबारा करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि उनका भारी आर्थिक नुक्सान हो गया है।

किसानों ने की मुआवजे की मांग
इस संबंध में भाकियू लक्खोवाल के महासचिव स्वरूप सिंह सिद्धू ने कहा कि रजबाहे में दरार पड़ने के कारणों का पता लगाया जाए व जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही किसानों को उनके नुक्सान का मुआवजा भी दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News