पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल में सिख कौम पर हुए घोर अत्याचार: भूंदड़

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 10:27 AM (IST)

मानसा (जस्सल): पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल दौरान सिख कौम पर जो अत्याचार हुए हैं उनको कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। हमेशा निष्पक्षता का राग अलापने वाली कांग्रेस पार्टी ने सिख कौम को खत्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

ये आरोप शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता व राज्यसभा मैंबर बलविन्द्र सिंह भूंदड़ ने गांव बरनाला में अकाली नेता अवतार सिंह राड़ा के घर पत्रकारों के साथ बातचीत दौरान लगाए। भूंदड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह कुर्सी के लालच में सिख होने के नाते भूल बैठे हैं कि 1984 में दिल्ली में सिख हत्याकांड, श्री दरबार साहिब अमृतसर पर हमला, सिखों की संस्था श्री अकाल तख्त साहिब जी को गोलियों से छलनी करना, पंजाब के पानियों की लूट कांग्रेस पार्टी की बड़ी देन हैं। 

इससे साफ साबित हो चुका है कि कांग्रेस पार्टी ही सिख कौम की असली दुश्मन है। भूंदड़ ने कहा कि कैप्टन सरकार अपनी गलतियां छिपाने के लिए देशद्रोहियों के साथ मिलकर सिख कौम को बदनाम करने के लिए पंजाब का माहौल खराब करने पर तुली हुई है। इस समय पंजाब में फिर से एमरजैंसी जैसे हालात पैदा हो रहे हैं। अकाली दल के कार्यकारी प्रधान बनाने संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में पूरी तरह मजबूत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News