खाता हैक कर 40 हजार निकलवाए, पुलिस की जांच शुरू

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 09:50 AM (IST)

मौड़ मंडी: गत रात शहर की एक महिला के एस.बी.आई. खाते से खाता हैक कर 40 हजार निकाले जाने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हरप्रीत सिंह मित्तू ने बताया कि उसकी पत्नी हरप्रीत कौर मित्तू का एस.बी.आई. बैंक मौड़ में खाता है। रात्रि 12 बजे के करीब उन्हें कस्टमर केयर का फोन आया कि आपके खाते से पैसे निकल रहे हैं जिस कारण आपका ए.टी.एम. ब्लाक कर दिया है। हरप्रीत सिंह ने बताया कि जब उन्होंने अपना खाता चैक किया तो उसमें से 40 हजार रुपए निकाले जा चुके थे। जब इस संबंधी  शिकायत  थाना मौड़ में दी। पहले भी मौड़ मंडी के एक व्यक्ति के 30 हजार रुपए इसी तरह निकाले गए थे।

फालतू की एप्स लिंक न करे जनता: बैंक मैनेजर
बैंक मैनेजर बालकृष्ण बंगा ने बताया कि हरप्रीत कौर मित्तू के खाते से 40 हजार रुपए निकले हैं। उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम करने वाले लोग बहुत ही तेजी से विभिन्न एप्स जरिए डाटा एकत्रित कर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हैं। हमें किसी भी एप को ङ्क्षलक करने से पहले अ‘छी तरह सोच लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी अनजान व्यक्ति के साथ बैंक संबंधी जानकारी फोन पर सांझी नहीं करनी चाहिए। 

क्या कहना है एस.एच.ओ. का
एस.एच.ओ. दलवीर सिंह ने कहा कि उनके पास शिकायतकत्र्ता द्वारा 40 हजार रुपए निकलने की शिकायत दी है जिसके आधार पर उन्होंने बैंक से ए.टी.एम. का पता, पैसे निकालने वालों की तस्वीरें व अन्य जानकारी मांगी है। जानकारी मिलने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News