अमीर बनने के चक्कर में खालिस्तानी समर्थक बना संदीप,अब भुगतनी पड़ेगी सजा

punjabkesari.in Sunday, May 13, 2018 - 05:35 PM (IST)

बठिंडा(विजय): पंजाब का माहौल बिगाडने व कुछ नेताओं की हत्या कर राज्य को दहलाने के मंसूबे लिए 2 खालिस्तानी समर्थक बाइक पर निकले और हत्थे चढ़ गए फरीदकोट पुलिस के। इनमें से एक बंगी निहाल सिंह वाला जिला बठिंडा का संदीप सिंह गांव के ही एक ठेकेदार के पास नौकरी करता था।  वह जल्द अमीर बनने के चक्कर में लिस्तानी समर्थकों से जा मिला। बेशक पुलिस दावा कर रही है कि वह सोशल मीडिया के जरिए खालिस्तान समर्थकों के संपर्क में आया परन्तु गांववासियों अनुसार वह ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं था। 

 

उसका दूसरा साथी अमर सिंह सिरसा पूर्ण रूप से खालिस्तान लैब से जुड़ा हुआ था।  वह आस्ट्रेलिया में बैठे गुरजंट सिंह के लगातार संपर्क में था। वही युवाओं को पैसों का लालच देकर इस लहर में जोडने का काम कर रहा है। संदीप सिंह के गांव बंगी निहाल सिंह वाला में फोन से संपर्क किया गया तो गांव की महिला सरपंच परमजीत कौर के पति मग्गर सिंह अनुसार घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं इसलिए संदीप एक ठेकेदार के पास नौकरी करता था। कुछ दिन पहले वह बाइक सवार के साथ निकला और वापस नहीं लौटा।

 

अखबारों में उसके पकड़े जाने की खबर से ही परिजनों को इसकी जानकारी मिली। गांव वालों के अनुसार उसके पास कम्प्यूटर व लैपटॉप जैसी कोई वस्तु नहीं थी, केवल फोन था। उसी के माध्यम से वह किससे बातें करता था किसी को नहीं पता।  बहरहाल फरीदकोट पुलिस उससे गहराई से पूछताछ कर रही है। पुलिस को विश्वास है कि उनसे कई ऐसे राज मिलेंगे जिससे पंजाब में हिंदू नेताओं सहित कई लोगों की हत्याओं के मामले सुलझेंगे क्योंकि ये दोनों आतंकवादी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे जिससे उनका मकसद पंजाब को दहलाना था लेकिन मामूली-सी दुर्घटना के दौरान वह पुलिस के हत्थे चढ़े जिससे उनके मंसूबे धरे रह गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News